आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते है स्वास्तिक के यह उपाय
आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते है स्वास्तिक के यह उपाय
Share:

आपने अक्सर देखा होगा कि किसी भी शुभ कार्य को करने से पूर्व बहुत सी बातों का विशेष ध्यान रखा जाता है जिससे उस शुभ कार्य में किसी प्रकार कि बाधा उत्पन्न न हो और वह कार्य सफलता पूर्वक संपन्न हो सके. इसी कारण से सभी शुभ कार्यों में स्वास्तिक चिन्ह बनाया जाता है. हिन्दू धर्म में स्वास्तिक के चिन्ह को भगवान् गणेश का प्रतीक माना जाता है जो सभी विघ्नों को दूर करते है तथा यह धन कि देवी लक्ष्मी को भी समर्पित है. शास्त्रों के अनुसार स्वास्तिक व्यक्ति के कार्यों को सिद्ध करने में सहायक होता है. आइये जानते है स्वास्तिक से सम्बंधित कुछ उपाय जो आपकी मनोकामनाओं को पूर्ण कर सकते है.

यदि स्वास्तिक का निर्माण कर उस पर किसी देवी देवता को स्थापित कर उनका पूजन किया जाता है तो वह आपकी सभी मनोकामनाओं को जल्द ही पूर्ण करते है.

यदि स्वास्तिक का चिन्ह कुमकुम, सिन्दूर या रंगोली से अपने घर के मुख्य द्वार पर मन यह कामना  लेकर कि आपके घर पर देवी देवताओं का वास हो तो यह स्वास्तिक आपके लिए शुभ व मंगलकारी होता है.

यदि आप अपने घर के ईशान कोण को गंगाजल से धोकर वहां हल्दी से स्वास्तिक का चिन्ह बनाते है व उसकी पूजा कर गुड़ का भोग लगाते है तो इससे आपके व्यापार में वृद्धि होना निश्चित होती है.

यदि अपने मन में किसी कार्य को लेकर गाय के गोबर व कुमकुम से स्वास्तिक का उल्टा चिन्ह बनाते है तो आपको उस कार्य में सफलता मिलती है किन्तु उस कार्य में सफलता मिलने पर उस चिन्ह को सीधा करना जरूरी होता है.

यदि आप अपने घर के मंदिर में स्वास्तिक का चिन्ह बनाकर उसपर प्रतिदिन दीपक जलाते है तो ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है.

 

शास्त्रों में महिलाओं के द्वारा किये गये इन कामों को वर्जित बताया गया है

भूल से भी रात को न करें ये गलतियां वरना दुर्भाग्य पीछे पड़ जाएगा

करने जा रहे किसी व्यवसाय की शुरुआत तो जरा ध्यान दें इस बात पर

मांग भरने का यह तरीका आपके पति को संकट में डाल सकता है

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -