करने जा रहे किसी व्यवसाय की शुरुआत तो जरा ध्यान दें इस बात पर
करने जा रहे किसी व्यवसाय की शुरुआत तो जरा ध्यान दें इस बात पर
Share:

वास्तु शास्त्र में व्यक्ति के जीवन से संबंधित सभी पहलुओं के विषय में बहुत से उपाय दिए गए है जिन्हें अपना कर व्यक्ति अपने जीवन को खुशहाल बना सकता है और अपने जीवन की कई परेशानियों का कम कर सकता है. ऐसे ही कुछ उपाय व्यक्ति के व्यवसाय व व्यापार से सम्बंधित है जिन्हें यदि आप उपयोग में लाते है तो आपके व्यापार व व्यवसाय में सफलता प्राप्त कर सकते है. यदि आप भी किसी व्यापार या व्यवसाय के विषय में विचार कर रहे है तो यह जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित हो सकती है तो आइये जानते है कौन से है ये उपाय ?

1. जब भी आप अपने प्रतिष्ठान को प्रारंभ करते है तो इस बात का ध्यान रखें की इसका ईशान कोण हमेशा रिक्त होना चाहिए तथा प्रतिष्ठान में पानी की व्यवस्था इसी कोण में होना शुभ होता है और जब भी आप यहाँ पानी भरकर रखते है तो उसमे तुलसी के पांच पत्ते डालने से व्यापार में उन्नति होती है.

2. यदि आपके प्रतिष्ठान में कोई भारी सामान रखना हो तो उसे हमेशा दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए. और यदि भारी सामन आपके प्रतिष्ठान के ईशान कोण में रखा है तो इसे तुरंत हटा दें इससे आपको आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है.

3. अपने प्रतिष्ठान के पूजा घर को सदैव ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व दिशा में होना चाहिए. तथा इस स्थान को हमेशा साफ़ व स्वच्छ रखना चाहिए.

4. आप अपने प्रतिष्ठान की सीढ़ियों की दिशा ईशान कोण को छोड़कर किसी भी दिशा में रख सकते है.

5. अपने प्रतिष्ठान में अग्नि तत्व से सम्बंधित वस्तुएं जैसे इलेक्ट्रिक बोर्ड स्विच व इनवर्टर को हमेशा अग्नेय कोण में होना चाहिए.

 

एक सुपारी होती है सारी मुसीबतों पर भारी

शुक्रवार का यह उपाय आपकी आमदनी मे करता है बढ़ोत्तरी

यह उपाय जो बाहरी बुरी शक्तियों को घर में प्रवेश करने से रोकते है

माह का पहला सोमवार करेगा भोलेनाथ को खुश और दूर होगी परेशानियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -