ये है अब तक की दमदार कार, फीचर्स कर देंगे आपको हैरान
ये है अब तक की दमदार कार, फीचर्स कर देंगे आपको हैरान
Share:

भारत में इलेक्ट्रिक कारों का मार्केट बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में हर कोई मार्केट में एक बेस्ट रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार की तलाश में लगे हुए है. यदि आप भी एक नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने वाले हैं तो हम आपको बताने वाले हैं इंडियन मार्केट में मौजूद कुछ बेस्ट रेंज इलेक्ट्रिक कारों के बारे में. 

Tata Nexon EV Max : यह 5 सीटर इलेक्ट्रिक  SUV 40.5kWh के बैटरी पैक से चलती है, साथ ही इसका इलेक्ट्रिक मोटर 143PS की पॉवर और 250 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने का काम करता है. इस इलेक्ट्रिक SUV में 437 किमी की ARAI -रेंज का दावा भी दिया जा रहा है. जिसमे 3.3kW और 7.2kW को दो चार्जिंग विकल्प भी दिए जा रहे हाउ जो  क्रमशः 15 घंटे और 6 घंटे में इसको चार्ज कर सकते हैं. जबकि, 50kW का DC फास्ट चार्जर इसे केवल 56 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज करने का काम करता है. जिसका  एक्स शोरूम कीमत 18.34 लाख रूपये से 20.04 लाख रूपये  के मध्य है.

Volvo XC40 Recharge: वॉल्वो की इस कार में 78kWh का बैटरी पैक भी दिया जा रहा है. इसका डुअल मोटर सेटअप 408 PS की पॉवर और 660 Nm का टॉर्क जेनरेट करने का काम करता है. इस बैटरी पैक के साथ यह कार 418km की WLTP रेंज भी प्रदान करता है.  XC40 रिचार्ज मात्र 4.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार को पकड़ लेती है, इसमें ऑल-व्हील ड्राइवट्रेन सिस्टम भी दिया जा रहा है. चार्जिंग के लिए इसमें 150kW फास्ट चार्जर दिया गया है जिसका इस्तेमाल करके XC40 रिचार्ज की बैटरी को 0-80 प्रतिशत तक केवल 40 मिनट में चार्ज कर पाएंगे. वहीं 50kW के DC चार्जर से इसे चार्ज करने में लगभग 2.5 घंटे लगेंगे और 11kW AC चार्जर से इसे 8-10 घंटे का समय लग जाता है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 55 लाख रूपये है.

गाड़ी चलाने के दौरान रखे इन बातों का ध्यान वरना भुगतना पड़ेगा हर्जाना, गडकरी ने किया अलर्ट

पुरानी कार खरीदने से पहले जान लें जरुरी बात

ये रही हौंडा की अब तक की सबसे दमदार बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -