पुरानी कार खरीदने से पहले जान लें जरुरी बात
पुरानी कार खरीदने से पहले जान लें जरुरी बात
Share:

कई बार लोग कम बजट की वजह से नई कार नहीं खरीद पाते हैं, ऐसे में वह पुरानी कार खरीदना पसंद करते हैं, लेकिन एक पुरानी गाड़ी खरीदना नई गाड़ी से भी कहीं अधिक कठिन हो जाती है। क्योंकि इसमें बहुत सी बातों का ध्यान रखना आवश्यक होता है और जरा सी लापरवाही की वजह से आपको बरी हानि उठानी पड़ सकती है। इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी सावधानियों के बारे में जिनको आप पुरानी गाड़ी खरीदते समय जरूर इस्तेमाल करें। 

अच्छे से चेक करें कार: पुरानी कार खरीदने से पहले उसे एक बार अच्छी तरह पूरी तरह से अवश्य  चेक कर लेना चाहिए। जिससे आपको कार की कमियों का पता लग जाएगा और आप उसके हिसाब से यह तय कर पाएंगे कि आपको गाड़ी के लिए कितना खर्च करना सही हो सकता है। 

आरसी करें चेक: पुरानी कार खरीदने से पहले उसके RC को जरूर वेरिफाई कर दें, इससे आपको कार से संबंधित सभी डिटेल्स पता लग जाएंगी। इसमें यह भी कंफर्म होने वाला है कार बेचने वाला व्यक्ति उसका असली मालिक है या नहीं। साथ ही आपको कार के चालान और बकाया टैक्स की भी पूरी जानकारी भी मिल जाएगी। जिससे आपको कोई परेशानी नहीं होगी। 

सर्विस रिकॉर्ड करें चेक: पुरानी कार खरीदने से पहले उसके सर्विस रिकॉर्ड की भी अच्छे से देख लें, इससे आपको कार के एक्सीडेंट या बदले हुए पार्ट की जानकारी हासिल हो जाएगी। जिससे कार विश्वसनीयता मजबूत करने में सहायता मिल जाती है। 

इंश्योरेंस की करें जांच: कार के इंश्योरेंस रिकार्ड की भी अवश्य जांच कर लें, इससे यदि कोई एक्सीडेंट क्लेम किया गया है तो उसकी भी पूरी जानकारी आपको मिल जाएगी। इससे कार की रियल वैल्यू भी पता लग सकता है।  

ये रही हौंडा की अब तक की सबसे दमदार बाइक

ये है दुनिया की सबसे महंगी कार

क्या आप भी लंबे रेंज वाली स्कूटर लेने का बना रहे है मन तो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -