गाड़ी चलाने के दौरान रखे इन बातों का ध्यान वरना भुगतना पड़ेगा हर्जाना, गडकरी ने किया अलर्ट
गाड़ी चलाने के दौरान रखे इन बातों का ध्यान वरना भुगतना पड़ेगा हर्जाना, गडकरी ने किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: इन दिनों चालान कटने को लेकर बहुत खबरे सामने आ रही है। साथ ही अलग अलग प्रकार के चालानों के बारे में भी सोशल मीडिया पर कई खबरें एवं पोस्ट हैं। जैसे आधी बांह की शर्ट पहनी तो चालान, लुंगी या बनियान में गाड़ी चलाई तो चालान, कार का कांच गंदा है तो चालान, कार में एक्‍स्ट्रा बल्ब नहीं तो चालान, यहां तक की चप्पल पहन कर गाड़ी चलाई तो चालान। मगर इन बातों में कितनी वास्तविकता है इस बात का भी पता लागाना बहुत आवश्यक है।

हालांकि इन सभी बातों की सच्चाई के बारे में स्वयं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी 2 वर्ष पहले एक ट्वीट कर खबर दी थी तथा बताया था कि किन बातों पर चालान नहीं है तथा ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें। मगर वक़्त निकलने के साथ ही ये फिर एक बार सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी हैं। इन सभी बातों से लोगों में डर रहता है तथा इस डर के चलते वे कई बार दूसरी गलतियां कर बैठते हैं। ऐसे में हमें ये ध्यान देने की आवश्यकता है कि किन बातों पर चालान है या नहीं। इसके लिए नितिन गडकरी का ट्वीट भी हम यहां पर साझा कर रहे हैं जिससे आप इसे सरलता से समझ सकें तथा किसी अफवाह का शिकार न हों।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर स्पष्ट किया है कि किन बातों पर चालान नहीं है तथा लोग अफवाहों का शिकार हो रहे हैं। आइये जानते हैं किन बातों पर नहीं कटता है चालान:-
आधी बांह की शर्ट पहनने।
लुंगी-बनियान में गाड़ी चलाने।
चप्पल पहन कर गाड़ी चलाने।
गाड़ी का शीशा गंदा होने।
कार में एक्‍स्ट्रा बल्ब के न होने।

गडकरी ने इस बात को स्पष्ट किया है कि मोटर व्हीकल एक्ट में इनमें से किसी भी बात का चालान नहीं है। हालांकि सीट बेल्ट न लगाने, हेलमेट न पहनने जैसी आवश्यक बातें जिनसे आपकी सुरक्षा होती है को लेकर चालान कटता है।

'आज मजदूर का बेटा अध्यक्ष बना', कांग्रेस की कमान हाथ में लेकर भावुक हुए मल्लिकार्जुन खड़गे

ऑर्डर किया Laptop और आ गया कचरा, ट्विटर पर वायरल हुई पोस्ट

'नोट पर गांधीजी के साथ हो लक्ष्मी-गणेश की फोटो', केजरीवाल ने कर डाली बड़ी मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -