ये है अब तक का सबसे खतरनाक किला, जहां छोटी सी चूक ले सकती है आपकी जान
ये है अब तक का सबसे खतरनाक किला, जहां छोटी सी चूक ले सकती है आपकी जान
Share:

हिन्दुस्तान मे राजा महाराज के वक़्त से कई किलों का निर्माण किया गया था जो आज भी मौजूद हैं। आपने भी न जाने कितने किलों के बारे सुना होगा और शायद देख भी लिया है। पर क्या आपने आज तक सबसे खतरनाक किले के बारें में सुना है, नहीं न, जी हां आज हम आपको एक ऐसे किले के बारें में  बातें जा रहे है जहां आपकी छोटी सी गलती आपको सीधा मौके के मुँह में ले जा सकती है. हमें पता है कि इस बात पर शायद ही आपको यकीन होगा, लेकिन जब आप इसके बारें में पढ़ेंगे तो आपके भी होश उड़ जाएंगे। 

जी हां हम भारत का सबसे खतरनाक किला कलावंती किला के बारे में बात कर रहें हैं। इस किले को इसलिए खतरनाक कहा जाता है क्योंकि यहां पर अगर जरा सा आपका पैर फिसला तो सीधे आप धड़ाम से नीचे गिरोगे और ऐसा होने से आपकी जान भी जा सकती है। लोग जब इस किले को देखते हैं तो वो इस किले में जाने से कतराते हैं। इसलिए यहां लेाग कम ही आते हैं।

कंलावती का यह किले से अगर पैर फिसलता है तो वह सीधे 2300 फीट नीचे खाई में जाकर गिरेगा। इस किले को पहले मुरंजन किला कहा जाता था। लेकिन छत्रपति शिवाजी महाराज के राज मे इसका नाम बदलकर कलावंती रखा गया। बरसात के मौसम में यहां का सफर किसी खतरे से कम नहीं है।

सिंगापुर पर्यटक क्वारंटाइन हुए बिना यात्रा कर सकते है

अमेरिकी डेमोक्रेट ने यात्रियों के लिए जनादेश पारित किया

कंबोडिया में टीका लगाने वाले लोगो को क्वारंटाइन में छूट दी जाएगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -