ये है भारत की सबसे बेस्ट कार, जानिए क्या है इसकी खासियत
ये है भारत की सबसे बेस्ट कार, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

देश में इस कारों की सेल में बढ़ोतरी होती जा रही है. जिसमे सभी सेगमेंट में अच्छी डिमांड भी की जा रही है. लेकिन सेडान कारों का अलग ही क्रेज है. जिसमे कंफर्ट के साथ बढ़िया स्पेस भी दी जा रही है. यदि आप भी एक सेडान कार खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहें हैं कुछ ऐसी ही सेडान कारों के बारे में, जिनकी देश में खूब सेल हो रही है.

Hyundai Verna : वर्ना में तीन इंजन का विकल्प भी प्रदान किया जा रहा है, इसमें 115 PS की पॉवर और 144 Nm का टॉर्क जेनरेट करने वाला 1.5-लीटर पेट्रोल, 115 PS की पॉवर और 250 Nm का टॉर्क बनाने वाला 1.5-लीटर डीजल और 120 PS की पॉवर और 172 Nm का टॉर्क जनरेट करने का काम करता है 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल है. इसमें 6-स्पीड MT (स्टैंडर्ड), एक वैकल्पिक CVT और 6-स्पीड AT का विकल्प भी दिया जा रहा है. इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 9.41 लाख रुपये है. 

Maruti Ciaz : Ciaz में 1.5-लीटर का, माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट भी दी जा रही है, जो 105 PS की पॉवर और 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह कार 5-स्पीड मैनुअल और एक वैकल्पिक 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर का ऑप्शन भी दिया जा रहा है. इस कार में Apple CarPlay और Android Auto के साथ सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो-एलईडी हेडलैंप, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए जा रहे है. इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम का मूल्य 8.99 लाख रुपये है.

Honda Amaze : इस कार में एक 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है जो 90 PS की पॉवर और 110 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, साथ ही जिसमे एक 1.5-लीटर डीजल इंजन, जो कि 100 PS की पॉवर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करने का काम भी करता है, के दो इंजन का विकल्प भी प्रदान किया जा रहा है. जिसमे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एक वैकल्पिक सीवीटी ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है. इसमें ऑटो-एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एलईडी फॉग और टेल लाइट्स और 15-इंच डुअल-टोन अलॉय व्हील, सात इंच का टचस्क्रीन, क्रूज़ कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं. इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम मूल्य 6.63 लाख रुपये है.

जल्द ही बाजार में दस्तक देने जा रही है ये शानदार कार

पांच लाख से भी कम में मिल रही ये शानदार कार, जानिए इनकी खासियत

आपका भी नुकसान करवा सकता है इंजन आयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -