जल्द ही बाजार में दस्तक देने जा रही है ये शानदार कार
जल्द ही बाजार में दस्तक देने जा रही है ये शानदार कार
Share:

कस्टमर को लुभाने में के लिए बाजार में सस्ती इलेक्ट्रिक कारों को लाने की होड़ बढ़ती जा रही है. साथ ही इस सेगमेंट में नए नए ब्रांड्स का आगमन भी होने लगा है. इसी क्रम में अब बहुत जल्द ही मुंबई स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी PMV इलेक्ट्रिक की इंट्री होने जा रही है. कंपनी इसी माह 16 तारीख को इंडियन मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार माइक्रो EaS-E को पेश करने जा रही है. कंपनी इस कार की बुकिंग भी शुरू कर चुकी है. ग्राहक इस नई इलेक्ट्रिक कार को PMV की ऑफिशियल वेबसाइट से मात्र 2,000 रुपये में प्री- बुकिंग कर सकते हैं. इस कार का मूल्य तकरीबन 4 लाख रुपये होने वाला है. फिलहाल देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार TATA मोटर्स की Tiago EV है, जो साढ़े 8 लाख रुपए में दिया जा रहा है.

कैसी होगी यह कार?: PMV Electric यानि पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल का इस बारें में बोलना है कि इस कार में ढेर सारे एडवांस टेक्नोलॉजी और शानदार फीचर्स दिखने के लिए मिलने वाला है. इसमें इजी ड्राइविंग मोड्स और क्रूज़ कंट्रोल भी दिया जा रहा है. इस टू सीटर कार में एक व्यक्ति के आगे बैठने और दूसरा व्यक्ति पीछे बैठने वाला है.

कंपनी ने क्या कहा?: PMV के फाउंडर कल्पित पटेल का इस बारें में बोलना है कि  इस मॉडल का प्रोटोटाइप तैयार किया जा चुका है और कंपनी इसे 16 नवंबर को पेश करने वाली है. जबकि यह कार बिक्री के लिए आने वाले वर्ष पेश होने वाली है. इस कार में चार दरवाजे और दो सीट मिल जाएगी. जिसे दिन प्रतिदिन के कार्यों में इस्तेमाल करने के लिए बनाया गया है. यह कार  तीन विभिन्न वेरिएंट और पेंट स्कीम में पेश की जाएगी. इसके बारे में ज्यादा जानकारियों का खुलासा इसके लॉन्चिंग के वक़्त किया जाएगा. 

अभी तक ये है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार: इंडिया में अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार TATA मोटर्स की Tiago EV है, इसका मूल्य 8.49 लाख रुपये से शुरू हो जाते है. इस कार को अभी हाल ही में पेश कर दिया गया है, जिसकी बिक्री अगले साल की शुरुआत में शुरु की जाएगी. यह कार दो तरह के बैटरी पैक के साथ दी जा रही है.

आपका भी नुकसान करवा सकता है इंजन आयल

भारत में लॉन्च हुई अब तक की सबसे धमाकेदार इलेक्ट्रिक कार

भारत में पेश हुई ये सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -