कुछ इस प्रकार क्रिस गेल के खिलाफ रणनीति बनता है यह क्रिकेटर
कुछ इस प्रकार क्रिस गेल के खिलाफ रणनीति बनता है यह क्रिकेटर
Share:

वेस्टइंडीज के ओपनिंग बल्लेबाज क्रिस गेल को दुनिया का सबसे क्रूर बल्लेबाज कहा जाता है. इसमें कोई दो राय नहीं कि जब गेल का मूड खराब होता है तो वो मजे मजे में ही किसी भी गेंदबाज का अपने लंबे छक्कों से दिन खराब कर सकते हैं. आईपीएल में गेल के नाम सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने साल 2013 में 66 गेंदों में 175 रनों की पारी खेली थी. वनडे हो या टेस्ट या फिर टी20 गेल के खेलने का अंदाज हर फॉर्मेट में एक ही रहता है.

जानकारी के लिए हम बता दें कि एक गेंदबाज ऐसा है जिसे गेल के सामने गेंदबाजी करने में डर नहीं लगता. जी हां हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की. 39 साल के इस गेंदबाज ने कहा है कि उन्हें पता है कि गेल के सामने कैसी गेंदबाजी करनी चाहिए. क्रिकेट मंथली में हरभजन से जब पूछा गया कि वो गेल, वॉर्नर और रैना में से वो किसके खिलाफ कौन से रणनीति बनाते हैं. इस पर भज्जी ने कहा कि, वॉर्नर बैकफुट पर अच्छे हैं वो आपको कट मार सकते हैं. वहीं वो स्विच हिट भी कर सकते हैं. कवर के ऊपर से भी आपको वो रन के लिए मार सकते हैं. वहीं गेल की तुलना में वॉर्नर को गेंदबाजी करना मुश्किल हैं. गेल को लेकर उन्होंने कहा कि, गेल को अगर कोई तेज गेंद फेंकता है तो वो लगातार छक्के मारते हैं. लेकिन अगर कोई धीमी गेंद फेंकता है तो उन्हें अपने क्रीज से बाहर निकलना पड़ता है. ऐसे में मुझे गेल के सामने गेंदबाजी करने में कभी परेशानी नहीं हुई.

जोंटी रोड्स का बड़ा बयान, कहा- 'एबी डिविलियर्स अब तक के सबसे बेहतरीन फील्डर...'

ईएफएल क्लब फुल्हम के दो खिलाड़ी निकले कोरोना पॉजिटिव

कैपिटल कप का आयोजन करने वाला है फुटबाल दिल्ली

भज्जी ने कहा कि मैंने उन्हें पॉवरप्ले में काफी गेंदबाजी की है. उनके पास न तो स्वीप है और न ही मिड ऑन. ऐसे में उन्हें आपको कभी तेज और कभी स्लो गेंद फेंकना होता है. जबकि वॉर्नर के मामले में आपको उन्हें दिखाना नहीं होता है कि आप डरे हुए हैं. अगर आप ऐसा करेंगे तो आपकी गेंद खराब होगी और फिर वो आपको और अटैक कर सकते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -