महज 8 वर्ष की आयु में पिता को खोने के बाद ऐसे शुरू हुआ था गोपीचंद का करियर
महज 8 वर्ष की आयु में पिता को खोने के बाद ऐसे शुरू हुआ था गोपीचंद का करियर
Share:

टॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता टोटमपुडी गोपीचंद हमेशा अपनी फिल्मों के कारण चर्चा में बने रहते हैं। जबकि वह आज अपना 42 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। टोटमपुडी गोपीचंद का जन्म आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के तंगुटुरु के पास काकीतिवरिपलेम नामक एक गाँव में हुआ था। वह मूवी निर्माता टी। कृष्णा के छोटे बेटे हैं और 8 साल के थे जब उनके पिता का देहांत हो गया था। बता दें कि उन्होंने चेन्नई, तमिलनाडु में अपनी पढ़ाई कम्पलीट की। उन्होंने रूस में इंजीनियरिंग की डिग्री के लिए अध्ययन पूरा किया था। उनके बड़े भाई टी। 

प्रेमचंद मुथैयाला सुब्बैया के लिए एक सहयोगी निर्देशक के रूप में कार्य करने लगे थे। प्रेमचंद ने निर्देशक के रूप में अपनी शुरुआत की और अपने घर के बैनर तले एक मूवी पर काम करना शुरूभी कर दिया था, लेकिन एक कार दुर्घटना में उनका देहांत हो गया है। गोपीचंद अपने बड़े भाई की मृत्यु के दौरान रूस में थे और वीजा समस्याओं की वजह से उनके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके। उनकी एक छोटी बहन भी है, जो एक दंत चिकित्सक है। अपनी इंजीनियरिंग पूरी करने के बाद, उन्होंने फिल्म उद्योग में प्रवेश करने का निर्णय कर लिया।

गोपीचंद ने बतौर हीरो अपनी शुरुआत मूवी 'थोली वालेपु' से की। उन्होंने अपनी नई मूवीज जयम, निज़ाम और वर्शम में नकारात्मक भूमिकाएँ अदा की थी। जयम में अपने प्रदर्शन के लिए सकारात्मक स्वागत प्राप्त करने के उपरांत, उन्होंने उसी शीर्षक में फिल्म के तमिल रीमेक में अपनी भूमिका को दोहरा दिया था। उन्होंने 2004 में अंडदुम और 2005 में अंद्रुम मूवीज के साथ एक नायक के रूप में फिर से अपनी जगह बना ली है। 2006 में, उन्होंने व्यावसायिक रूप से सफल रानम और व्यावसायिक रूप से असफल राराजू में अभिनय किया। उनकी 2007 की रिलीज़ ओक्कादुन्नडु और लक्ष्म्यम, और 2008 की रिलीज़ सोर्यम व्यावसायिक रूप से सफल रही (ओंटारी को छोड़कर), इसके उपरांत उन्होंने एक बार फिर सोरियम के निर्देशक शिवा के साथ 2009 की रिलीज़ सनखम के लिए सहयोग किया। ''

विग्नेश से पहले इन लोगों से साथ जुड़ चुका है नयनतारा का नाम

साउथ में हिट और इंडियन सिनेमा में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई ये फिल्मे

बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई कमल हासन की ये फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -