'ये हार का संकेत..', अमेठी से उम्मीदवार घोषित करने में देरी को लेकर कांग्रेस पर स्मृति ईरानी के कसा तंज
'ये हार का संकेत..', अमेठी से उम्मीदवार घोषित करने में देरी को लेकर कांग्रेस पर स्मृति ईरानी के कसा तंज
Share:

अमेठी: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए यूपी के अमेठी निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार की घोषणा में "देरी" के लिए कांग्रेस पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की राजनीति के लिए एक "अजीब तमाशा" है कि पार्टी "पहली बार अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित करने में इतना समय ले रही है"।

स्मृति ईरानी ने अमेठी में 206 करोड़ रुपये की 281 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद संवाददाताओं से कहा, "यह कांग्रेस की हार का संकेत है।" पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में राहुल गांधी को हराने के बाद स्मृति ईरानी को भाजपा ने फिर से अमेठी से अपना उम्मीदवार बनाया है। राहुल गांधी की हार कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका थी क्योंकि 1967 से अमेठी पार्टी का गढ़ रहा है। स्मृति ईरानी से हारने से पहले राहुल गांधी ने 2004 से लगातार तीन बार यह सीट जीती थी।

संसदीय सीट पर केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी तब आई जब यूपी कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा कि अमेठी के लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी वहां से चुनाव लड़ें। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोग भी प्रियंका गांधी को रायबरेली से चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे हैं। राय ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की मांगें भी लोगों की इच्छाओं से मेल खाती हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने भी बुधवार को दावा किया कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे और इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी।

कौन है नाज़िम नज़ीर ? जो पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेने के बाद अचानक सुर्ख़ियों में आया

'पीएम मोदी की रैली में लोगों को जबरदस्ती बुलाया गया..', महबूबा मुफ़्ती और उमर अब्दुल्ला का आरोप

'जहाँ से भी लड़ोगे वहां..', भाजपा में शामिल हुए पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय को ममता बनर्जी का चैलेंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -