जीएचएमसी की इस पहल से बदल रही हैदराबाद की तस्वीर
जीएचएमसी की इस पहल से बदल रही हैदराबाद की तस्वीर
Share:

विजयवाड़ा: हैदराबाद ऐसा शहर है जो नई पहल करने के लिए कभी भी पीछे नहीं रहता है. हाल ही में पहल जल निकायों की सुरक्षा में नागरिकों को शामिल करने के लिए है और शहर में खुली जगहों पर कम समय के भीतर सकारात्मक परिणाम सामने आने लगे हैं . नगरीय प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव द्वारा ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के ईवीडीएम विंग के संपत्ति संरक्षण प्रकोष्ठ (एपीसी) के रूप में शुरू किया गया, इस अवधारणा ने पर कई लोगों को पकड़ा गया है, जो अपने क्षेत्रों में अतिक्रमण पर अधिकारियों को सचेत करके सक्रिय रूप से प्रतिक्रिया दे रहे थे. पिछले सप्ताह गोंजानगर के गोवर्थी नगर में पार्किंग स्थल को अतिक्रमण से बचाया गया था.

मंगलवार को प्रवर्तन सतर्कता और आपदा प्रबंधन द्वारा केपीएचबी में लगभग 700 वर्ग गज की दूरी पर एक खुली जगह बचाई गई . जब से एपीसी शुरू की गई है, सेल को जीएचएमसी सीमा में विभिन्न क्षेत्रों से पार्क की जगह, झील क्षेत्र और खुली जगह पर आक्रमण के संबंध में शिकायतें मिल रही हैं . कुल मिलाकर, एपीसी को अगस्त के अंत तक लगभग 260 शिकायतें मिली हैं, जिनमें से अधिकांश खुले स्थानों की घुसपैठ से संबंधित हैं, जिसके बाद पार्क की जगहों और झील क्षेत्रों पर आक्रमण करने के प्रयासों की जांच की जा रही है.

जीएचएमसी के 6 जोनों में सबसे ज्यादा शिकायतें सेरिलिंगाम्पल्ली जोन से दर्ज की गई हैं, इसके बाद एलबी नगर जोन (65) शिकायतें दर्ज की गई हैं. सबसे सीमित शिकायतें सिकंदराबाद जोन (24) की हैं. GHMC सीमा से परे है, पड़ोसी नगर पालिकाओं और नगर निगमों से कई एपीसी के साथ शिकायत दर्ज की गई है . एपीसी द्वारा ऐसी 1,600 से अधिक शिकायतें दर्ज की गईं और इसे संबंधित नगर पालिकाओं और नगर निगमों के साथ साझा किया गया.

बिहार चुनाव में 'बेरोज़गारी' पर घमासान, तेजस्वी ने किया आंदोलन का ऐलान

कोरोना संक्रमित हेड कांस्टेबल की अस्पताल से गिरकर संदिग्ध मौत, जांच में जुटी पुलिस

यूपी में लगा अनोखा ATM, मात्र 5 रुपए में निकलेगा मास्क, हाथ भी होंगे सैनिटाइज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -