यूपी में लगा अनोखा ATM, मात्र 5 रुपए में निकलेगा मास्क, हाथ भी होंगे सैनिटाइज

सहारनपुर: हर व्यक्ति के जेहन में ATM का नाम सुनकर, रुपयों वाले एटीएम की ही तस्वीर आती है. लेकिन क्या आपने कभी मास्क के ATM के बारे में सुना है? दरअसल, सहारनपुर नगर निगम ने सहारनपुर में मास्क एटीएम लगाने का आगाज़ कर दिया है. नगर आयुक्त ने मास्क ATM का शुभारंभ किया. जिसमें पांच रुपये का सिक्का ATM में डालो और ATM से मास्क लो.

आपको जानकर हैरानी होगी कि आखिर मास्क ATM है क्या और यह किस तरह से काम करता है? एटीएम से आपको सिर्फ 5 रुपये में आपको मास्क मिल जाएगा. उत्तर प्रदेश के नगर निगम में पहला मास्क एटीएम सहारनपुर नगर निगम में स्थापित किया गया है. इस एटीएम में केवल 5 रुपये का सिक्का डालकर आपको बाज़ार में 10 रुपये से लेकर 15 रुपये तक मिलने वाले मास्क एटीएम से सिर्फ 5 रुपये में मिल जाएगा. इसके साथ ही इस एटीएम मशीन में बगैर हाथ लगाए आप अपने हाथों को सैनिटाइज भी कर सकते हैं. कोरोना महामारी के संकटकाल के चलते जहां सैनिटाइज और मास्क की काफी अहमियत है. वहीं, अब यह मास्क एटीएम आपको मास्क और सेनिटाइज की आवश्यकता को पूरा करने में अहम भूमिका निभाएगा.

नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि नगर निगम के अलावा सहारनपुर के सभी सार्वजनिक स्थलों में और सार्वजनिक शौचालय के पास यह मास्क एटीएम स्थापित किए जाएंगे. जो कि इस कोरोना काल में इस महामारी से बचने के लिए अपना अहम योगदान देंगे. इस ATM मास्क की क्षमता 50 मास्क तक होगी. इस एटीएम मास्क मशीन के पास हमारे कर्मचारी भी होंगे जो इस ATM के संबंध में लोगों को जानकारी देंगे.

आसाराम पर लिखी गई पुस्तक के प्रकाशन पर लगी रोक, दिल्ली कोर्ट ने दिया आदेश

सोने के दाम में आई गिरावट, चांदी भी हुई इतनी सस्ती

नो फ्लाइंग जोन घोषित हुआ अंबाला वायुसेना केंद्र, पतंग और कबूतरों से 'राफेल' को था खतरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -