'यह घटना किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मनाक..', मणिपुरी महिलाओं के वीडियो पर फूटा पीएम मोदी का गुस्सा
'यह घटना किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मनाक..', मणिपुरी महिलाओं के वीडियो पर फूटा पीएम मोदी का गुस्सा
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी गुरुवार (20 जुलाई) को पहली बार मणिपुर में दो महीने से जारी हिंसा पर बात की। मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न घुमाने वाले वीडियो पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, "मणिपुर की घटना किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मनाक है। मेरा दिल दर्द और गुस्से से भरा है।" पीएम मोदी ने कहा कि किसी भी बलात्कारी को बख्शा नहीं जाएगा और हमें महिलाओं की सुरक्षा के लिए राजनीति से ऊपर उठना चाहिए। 

 

उन्होंने कहा कि, "मैं देश को आश्वस्त करता हूं, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। कानून पूरी ताकत से अपना काम करेगा। मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ, उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता।" पीएम मोदी ने संसद के मानसून सत्र से पहले कहा, "मैं सभी मुख्यमंत्रियों से हमारी सभी महिलाओं की सुरक्षा करने की अपील करता हूं, चाहे वह राजस्थान हो, मणिपुर हो या छत्तीसगढ़ हो। हमें महिलाओं की सुरक्षा के लिए राजनीति से ऊपर उठना चाहिए।" 

बता दें कि, बुधवार को इंटरनेट पर दो महिलाओं को नग्न घुमाने का दो महीने पुराना वीडियो सामने आने के बाद मणिपुर के पहाड़ी इलाकों में तनाव बढ़ गया है। यह घटना उत्तर-पूर्वी राज्य में हिंसा भड़कने के एक दिन बाद 4 मई को कांगपोकपी जिले में हुई थी। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी वीडियो को लेकर मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से बात की। 

वहीं, इस घटना को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि वह कल सामने आए वीडियो से वास्तव में परेशान है और भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ ने सरकार से कार्रवाई करने को कहा है। CJI ने कहा कि, "यह बिल्कुल अस्वीकार्य है। सांप्रदायिक संघर्ष के क्षेत्र में महिलाओं को एक उपकरण के रूप में उपयोग करना। यह संवैधानिक दुरुपयोग का सबसे बड़ा उदाहरण है। जो वीडियो सामने आए हैं, उनसे हम बहुत परेशान हैं। अगर सरकार कार्रवाई नहीं करती है, तो हम करेंगे। अब समय आ गया है कि हम कार्रवाई करें।"  

गठबंधन का नाम 'INDIA' रखने पर विपक्षी दलों के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, जानिए क्या कहता है कानून ?

महाराष्ट्र में भूस्खलन, 5 लोगों की मौत, कई अब भी मलबे में दबे

भारी बारिश के चलते आज बंद रहेंगे मुंबई के सभी स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -