भारी बारिश के चलते आज बंद रहेंगे मुंबई के सभी स्कूल
भारी बारिश के चलते आज बंद रहेंगे मुंबई के सभी स्कूल
Share:

मुंबई: मुंबई में जारी ऑरेंज अलर्ट के बीच बुधवार (19 जुलाई) को भारी बारिश हुई, जिसके कारण राज्य सरकार को शहर में सरकारी कार्यालयों को जल्द बंद करने का आदेश देना पड़ा। बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने देर शाम जारी एक परिपत्र में कहा कि गुरुवार को शहर में सभी स्कूल बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्थिति का जायजा लेने के लिए BMC के आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्ष का दौरा किया।

बता दें कि, लगातार बारिश के कारण वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई, विशेष रूप से केंद्रीय और बंदरगाह लाइनों पर स्थानीय ट्रेन सेवाएं - जिनका उपयोग लाखों लोग आवागमन के लिए करते थे। अधिकारियों ने बताया कि ठाणे और पालघर जिलों में भी भारी बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में पानी भर गया, जिसके बाद ठाणे के निचले इलाकों से 250 से अधिक परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया। पालघर आपदा प्रबंधन सेल के प्रमुख विवेकानंद कदम ने कहा कि वसई के कुछ इलाकों में पानी भर गया है और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF), पुलिस और राजस्व विभाग की टीमें बचाव और राहत अभियान चला रही हैं। 

एक नागरिक अधिकारी ने कहा कि IMD मुंबई ने अपने दैनिक मौसम पूर्वानुमान में अगले 24 घंटों में "शहर और उपनगरों में भारी बारिश और कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना" की भविष्यवाणी की है। अधिकारियों ने कहा कि बुधवार सुबह 8.30 बजे समाप्त हुई 24 घंटे की अवधि में द्वीप शहर, पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 47.42 मिमी, 50.04 मिमी और 50.99 मिमी औसत वर्षा हुई।

'भाजपा ने भारत को यही बना दिया है..', मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा का हमला

गुजरात में दुखद हादसा, आपस में भिड़ीं 3 गाड़ियां, 9 लोगों की मौत, कई घायल

MP में हो रही चीतों की मौत से टेंशन में आई शिवराज सरकार, CM ने बुलाई बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -