मारुति की इस हैचबैक की है मार्केट में भारी डिमांड
मारुति की इस हैचबैक की है मार्केट में भारी डिमांड
Share:

इंडियन मार्केट में हमेशा से ही हैचबैक कारों की बहुत अधिक मांग भी की जा रही है. इस सेगमेंट में अलग अलग ब्रांड्स के ढेर सारे मॉडल्स भी पेश कर दिए गए है, लेकिन बीते कुछ वर्ष से एक मॉडल की इस सेगमेंट में बहुत ज्यादा मांग है, और वह है मारुति सुजुकी बलेनो. इसलिए आज हम आपको इस कार के बारे में पूरी डिटेल देने जा रहे है.

वेरिएंट्स और कलर ऑप्शंस: मारुति सुजुकी बलेनो भारतीय बाजार में सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा और अल्फा जैसे चार ट्रिम्स में पेश की जा रही है. यह प्रिमियम हैचबैक कार बाजार में कुल 6 मोनोटोन रंगों में उपलब्ध है, इसमें नेक्सा ब्लू, पर्ल आर्कटिक व्हाइट, ग्रैंड्योर ग्रे, स्प्लेंडिड सिल्वर, ओपुलेंट रेड, लक्स बेज और पर्ल मिडनाइट ब्लैक जैसे कलर भी मौजूद है. 

डाइमेंशन: खबरों का कहना है कि इस कार की लंबाई 3,990 mm, चौड़ाई 1,745 mm और ऊंचाई 1,500 mm है. इसमें पेट्रोल वेरिएंट में 318 लीटर का बूट स्पेस और CNG वेरिएंट में 55 लीटर का बूट स्पेस भी दिया जा रहा है. 

इंजन और माइलेज: बलेनो में एक 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है, जो 90PS/113Nm का आऊटपुट जेनरेट करता है. इसे 5-स्पीड मैनुअल या पांच-स्पीड AMT ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. यही इंजन CNG मॉडल में 77.49PS पॉवर और 98.5Nm का टॉर्क जेनरेट करने का काम भी करता है. इसमें   केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है.  

टेस्टिंग के बीच स्पॉट हो गई ये कार

Kia Carnival से बड़ी गड़बड़ी के चलते अपनी कारों को बुलाया वापस

इस वजह से सबसे अधिक सेल होती है हुंडई की कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -