इस वजह से सबसे अधिक सेल होती है हुंडई की कार
इस वजह से सबसे अधिक सेल होती है हुंडई की कार
Share:

देश में SUV कारों की बहुत डिमांड है और जिसमे भी मिड साइज SUV और कॉम्पैक्ट SUV कारें बहुत लोकप्रिय भी बताया जा रहा है. कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में लंबे वक़्त से हुंडई क्रेटा का कब्जा है और यह अपने सेगमेंट की सबसे अधिक बिकने वाली कार भी है. इसलिए आज हम आपको इस कार से जुड़ी सभी डिटेल्स के बारें में जानकारी देने जा रहे है. 

वेरिएंट और कलर ऑप्शंस: हुंडई मोटर अपनी इस SUV को मार्केट में 7 ट्रिम्स में पेश करती है. इसमें E, EX, S, S+, SX एक्जीक्यूटिव, SX और SX(O) शामिल हैं. इस कार का नाइट एडिशन केवल S+ और S(O) ट्रिम्स के लिए ही पेश कर दी गई है. जिसके कलर ऑप्शंस के बारें में बात की जाए  तो यह छह मोनोटोन और एक डुअल-टोन रंग कलर स्कीम में पेश कर दी गई है, इसमें पोलर व्हाइट, डेनिम ब्लू, फैंटम ब्लैक, टाइटन ग्रे, टाइफून सिल्वर, रेड मल्बरी और पोलर व्हाइट फैंटम ब्लैक रूफ के साथ उपलब्ध है.

डाइमेंशन: हुंडई क्रेटा की लंबाई 4300mm, चौड़ाई 1790mm, ऊंचाई 1635 mm और व्हीलबेस  2610 mm है. यह कार 5 सीटर लेआउट में पेश कर दिया गया है.

इंजन और ट्रांसमिशन: हुंडई क्रेटा मार्केट में दो इंजन विकल्पों के साथ मौजूद है, इसमें एक 1.5-लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, जो कि 115PS की पॉवर और 144Nm और एक 1.5-लीटर डीजल का ऑप्शन भी दिया जा रहा है, जो 116PS की पॉवर 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करने का काम करता है.  दोनों इंजनों में स्टैंडर्ड तौर पर छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, पेट्रोल इंजन के साथ CVT गियरबॉक्स और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी प्रदान कर रहा है.

फीचर्स: बता दें कि कार में फीचर्स के तौर पर सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कनेक्टेड कार टेक के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स भी प्रदान किए जा रहे हैं. साथ ही इसमें सेफ्टी फीचर्स के तौर पर छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, (ईएससी), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (वीएसएम), हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (एचएसी), ऑल व्हील डिस्क ब्रेक, रियर पार्किंग कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और आईएसओफिक्स चाइल्ड-सीट एंकर भी प्रदान किए जा रहे है.

सामने आया मर्सिडीज बेंज एएमजी जीटी63 एसई का शानदार रिव्यु

अब विदेशों में भी होगा भारत की गाड़ियों का जलवा, जून से शुरू होगा एक्सपोर्ट का कार्य

आखिर क्यों MARUTI ने बंद किया ALTO का प्रोडक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -