Kia Carnival से बड़ी गड़बड़ी के चलते अपनी कारों को बुलाया वापस
Kia Carnival से बड़ी गड़बड़ी के चलते अपनी कारों को बुलाया वापस
Share:

KIA  ने अपनी पॉपुलर कारों में से एक  KIA कार्निवल की 52,000 गाड़ियों को रिकॉल करने की घोषणा कर दी है, इसके कारण इस कार के स्लाइडिंग दरवाजों में पायी गयी रिवर्स फंक्शन में गड़बड़ी है. इन गाड़ियों का उत्पादन 2022-2023 में किया गया है. इस गड़बड़ी के चलते कुछ लोगों को चोट लगने की भी सूचना मिली है.

नहीं देना होगा कोई चार्ज: KIA ने अपनी जुलाई 2022 से लेकर फरवरी 2023 तक की KIA कार्निवाल को इसमें पायी गयी गड़बड़ी को दूर करने के लिए बुलाया है. कंपनी के अनुसार, इन गाड़ियों का आंकड़ा 51,568 है, जिनके स्लाइडिंग दरवाजों में मौजूद ऑटो रिवर्सिंग फंक्शन में तकनीकी गड़बड़ी देखने के लिए मिल गई थी. इस कमी के चलते दरवाजे के टूटने जैसी घटना भी देखने के लिए मिल सकती है. इसी के चलते कंपनी ने गाड़ियों के लिए रिकॉल जारी किया है. ग्राहक अपनी गाड़ी को अपने आस-पास वाले डीलरशिप पर ले जाकर कार को चेक करा सकें. यदि उसमें गड़बड़ी पायी जाती है, तो उसे कंपनी की तरफ से मुफ्त में ठीक किया जाने वाला है.

KIA कार्निवल लुक: नई KIA कार्निवल को स्पोर्टी डिजाइन भी प्रदान किया जा रहा है. इसमें मस्कुलर बोनट, क्रोम से घिरी हुई ग्रिल, डिजाइनर एयर वेंट और एलईडी हेडलाइट्स, कार के किनारों पर ब्लैक-आउट रूफ, ओआरवीएम और नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स  भी प्रदान किए जा रहे है. वहीं कार के बैक साइड में शार्क-फिन एंटीना, रैप-अराउंड LED टेललाइट्स और एक विंडो वाइपर भी दिया है.

KIA कार्निवाल इंजन: कंपनी ने अपनी इस MPV कार को BS6 फेज-II मानकों वाले 2.2-L डीजल इंजन से लैस किया है, जो 197hp की मैक्सिमम पावर और 440Nm का हाइएस्ट टॉर्क प्रोड्यूस करने का काम भी करता है. कंपनी इसे पेट्रोल इंजन के साथ भी जल्द उतार सकती है. ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 8 स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक (AMT) गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. ये कार 13.9 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है.

अयोध्या पहुंचे एकनाथ शिंदे पर संजय राउत का हमला, बोले- 'हमारी नकल कर रहे हैं'

खूबसूरत दिखने के लिए महिला करती है ये काम

गर्मियों में फट रहें हैं होंठ तो ना हो परेशान, इस ट्रिक से तुरंत मिलेगा छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -