जबरदस्त रेंज और डबल बैटरी के साथ दी जा रही ये शानदार स्कूटर
जबरदस्त रेंज और डबल बैटरी के साथ दी जा रही ये शानदार स्कूटर
Share:

इंडिया में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री में वृद्धि की जा रही है. इसी दौरान इंडियन इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बनाने वाली सिंपल एनर्जी (Simple Energy) भी अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की योजना पर काम करने में लगे हुए है. इस ई-स्कूटर की टेस्टिंग भी शुरू कर दी गई है. खबरों का कहना है कि तो कंपनी अक्टूबर या दिसंबर में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया जाने वाला है, लेकिन अब तक कंपनी  की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

पावर-रेंज: इस स्कूटर की पावर रेंज के बारें में बात की जाए तो अलग-अलग मोड पर अलग-अलग पावर रेंज और टॉप स्पीड देखने के लिए मिलने वाला है. जैसे यदि आप इस स्कूटर को ईको मोड में चला रहे हैं तो 45 kmph की सीमित टॉप स्पीड के साथ 236 किलोमीटर तक की रेंज मिलने वाली है. यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सॉनिक मोड में चलाएंगे तो स्कूटर 105 kmph की टॉप-स्पीड पर इसकी पावर-रेंज कुछ घटकर 100-105 किमी के आसपास रह रही है. इस इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में मौजूद आखिरी मोड रिवर्स गियर मोड भी दिया जा रहा है.

पावर पैक: कंपनी के अनुसार अपने स्कूटर सिंपल वन में कंपनी ने बैटरी सेटअप को एक नए बदलाव के साथ पेश किया जाने वाला है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.2 kWh का फिक्स्ड बैटरी पैक और 1.6 kWh रिमूवेबल मॉड्यूल दिया गया है, जिससे यह 2 भागों में बंट चुका है.

फिक्स्ड बैटरी पैक फुट बोर्ड पर और रिमूवेबल बैटरी पैक सीट के नीचे एडजस्ट भी किया जाने वाला है. आपको इसकी चार्जिंग को लेकर परेशान नहीं होना पड़ जाएगा. आवश्यकता पड़ने पर सीट के नीचे वाले बैटरी पैक को बाहर निकाल कर घर में लाकर चार्ज किया जा सकता है. कंपनी के मुताबिक रिमूवल बैटरी सिंगल चार्ज पर 45-50 किमी तक की रेंज देने का काम कर रही है.

कीमत: कंपनी ने अभी इसकी कीमतों का खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि नए मॉडल की कीमत कंपनी के सिंपल वन के मूल्य से कम तय किया गया है.

ये है भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानिए क्या है कीमत

बेहद ही कम दाम में मिल रही ये दमदार कार

जबर्दस्त माइलेज देगी ये कार, आज ही ले आएं अपने घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -