जबर्दस्त माइलेज देगी ये कार, आज ही ले आएं अपने घर
जबर्दस्त माइलेज देगी ये कार, आज ही ले आएं अपने घर
Share:

पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के उपरांत अब लोग इससे बचने के लिए अन्य ऑप्शन पर विचार भी करने में लगे हुए है. जिसमें CNG गाड़ियों का ऑप्शन बहुत तेजी से डिमांड में आ चुका है. CNG गाड़ियों के कई फायदे होते हैं, जैसे CNG का मूल्य पेट्रोल डीजल के मुकाबले कम होती है, साथ ही इससे गाड़ी में अधिक माइलेज भी दिया जा रहा है और इससे पर्यावरण को भी अधिक नुकसान नहीं होता है. हालांकि इससे कार का पॉवर जरूर कुछ कम होता चला जा रहा है. इसलिए यदि आपको पॉवरफुल गाड़ी पसंद है और आप एक CNG गाड़ी खरीदना चाह रहे है आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी ही कारों के बारे में जो CNG इंजन पर भी दमदार परफॉर्मेंस देती हैं और जिनका कीमत भी बेहद ही कम है.

Hyundai Grand i10 Nios CNG: हुंडई की इस कार में सीएनजी किट के साथ एक1.2-लीटर, 4-सिलेंडर इंजन भी दिया जा रहा है. यह इंजन सीएनजी पर 68 bhp की पॉवर और 95 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने का काम करता है. इस कार के CNG वर्जन की एक्स शोरूम कीमत 7.16 लाख रुपये से 8.45 लाख रुपये के मध्य है. 

Maruti Swift CNG: मारुति ने अपनी स्विफ्ट को कुछ समय पहले ही  CNG अवतार में मार्किट में लॉन्च कर दिया गया है. इस कार में एक 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर, डुअलजेट इंजन भी प्रदान किया जा रहा है. यह इंजन सीएनजी पर 77.49 PS की मैक्सिमम पावर और 98.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है. यह कार CNG पर 30 किलोमीटर/ किलो से ज्यादा का माइलेज देती है. इस कार का सिर्फ VXI और ZXI वैरिएंट ही CNG वर्जन में आता है. इसकी शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 7.77 लाख रुपये है. 

जानिए क्या होता है अलग अलग कलर की नंबर प्लेट का मतलब

कम दाम में आपको भी आसानी से मिल जाएगा डिस्काउंट

सर्दी के मौसम से पहले अपनी गाड़ी को लेकर जान लें ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -