बहुत ही कम दाम में आसानी से मिल जाएगी ये शानदार कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

स्कोडा ऑटो इंडिया ने बीते सप्ताह ही अपनी पॉपुलर SUV कुशक का एंबिशन क्लासिक वेरिएंट में पेश किया जाने वाला है. अब कंपनी ने इस मिड साइज SUV का सबसे सस्ता सक्रीय पीस वेरिएंट मार्केट में उतार दिया है. कंपनी ने इस कार का एक्सशोरूम मूल्य 9.99 लाख रुपए तय किया जा चुका है. इस मिली के साथ स्कोडा कुशक की शुरुआती कीमत मुकाबले की सभी SUV में सबसे कम हो गई है, कुशक का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टॉस और फोक्सवैगन टाइगुन के साथ होने वाला है.

नए वेरिएंट में कौन से फीचर्स नदारद?: इंडिया में अब स्कोडा कुशक की शुरुआती एक्सशोरूम मूल्य 9.99 लाख रुपये हो गई है जो टॉप मॉडल के लिए 18.19 लाख रुपये तक जाती है. एंट्री लेवल सक्रीय पीस वेरिएंटके बारें में बात की जाए तो इसमें कुछ फीचर्स नदारद हैं, सक्रिय पेस के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्पीकर्स, USB ए या सी-टाइप पोर्ट्स जैसे फीचर्स के बारें में अब तक कोई भी जानकारी नहीं दी गई है. इससे SUV की कीमत में बड़ी गिरावट देखने के लिए मिल चुकी है.

किन फीचर्स से लैस है नया वेरिएंट?: एंट्री लेवल कुशक का मूल्य कम रखने के लिए कंपनी ने कुछ फीचर्स SUV के साथ पेश नहीं किए गए हैं, लेकिन यहां कई सारे फीचर्स अब भी कुशक एक्टिव पीस को दे दिए गए है. इनमें स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल आता है जिसका मतलब है कि ग्राहक उपरांत में मार्केट से खरीदकर SUV में इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाए जा रहे है. जिसके साथ कंपनी ने विकल्प के तौर पर कार के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है.

तकनीक में कोई बदलाव नहीं हुआ: स्कोडा ऑटो इंडिया ने नई और सबसे सस्ती कुशक में कोई तकनीकी परिवर्तन अब तक नहीं किए गए है. ये SUV सिर्फ 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर TSI टर्बो पेट्रोल इंजन में पेश किया जाने वाला है. ये इंजन 115 PS ताकत और 178 NM पीक टॉर्क बनाता है और कंपनी ने इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स सामान्य रूप से दिया जा रहा है. कुशक के महंगे वेरिएंट्स के साथ कंपनी ने 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलने वाला है. इस वेरिएंट के अलावा कंपनी ने कुशक के साथ 1.5-लीटर का दमदार चार-सिलेंडर TSI इंजन भी दिया है.

लॉन्च के कुछ समय बाद ही हुई Royal Enfield Scram 411 की कीमत में कटौती

इंडिया में हर किसी का दिल जीतने के लिए आ रही है नई Royal Enfield

हुंडई ने एक बार फिर से दिया ग्राहकों को बड़ा झटका, बढ़ा दिए इस कार के मूल्य

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -