इंडिया में हर किसी का दिल जीतने के लिए आ रही है नई Royal Enfield
इंडिया में हर किसी का दिल जीतने के लिए आ रही है नई Royal Enfield
Share:

Royal Enfield के लिए वर्ष 2022 काफी दिलचस्प और भी ज्यादा परेशानी से भरा हुआ है. इंडियन मार्केट पर अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखने के लिए कंपनी ने कई सारी नई Motorcycle लॉन्च करने की योजना बना रहे है जिनमें से पहली Scram 411 इंडिया में पेश की जा चुकी है. अब Royal Enfield  बहुत जल्द संभावित रूप से सबसे सस्ती बाइक हंटर 350 (Hunter 350) पेश करने जा रही है, जिसके साथ साथ नई जनरेशन Bullet 350 भी इसी वर्ष लॉन्च होने वाली है. हाल में इन दोनों Motorcycle को टेस्टिंग के बीच चेन्नई की सड़कों पर साथ में देखा जा चुका है. ये कोई नई बात नहीं है, कंपनी की कई नई Motorcycle टेस्टिंग के वक़्त निरंतर इंडिया में देखी जा रही हैं.

फिलहाल टेस्टिंग के दौर में बाइक:  कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि नई जनरेशन Bullet को हाल में पहली बार टेस्टिंग के बीच इंडिया में देखा गया है. इसके साथ ही नई Motorcycle को लेकर लगाए जा रहे सभी अनुमान अब पुष्टि में बदल चुके हैं. हालांकि फिलहाल ये बाइक टेस्टिंग के दौर में है और इसके लॉन्च में अभी कुछ वक़्त लगने वाला है. इस टेस्ट मॉडल को देखते ही आप मौजूदा मॉडल और नए मॉडल में फर्क समझने लग जाते है. सबसे बड़ा हाइलाइट इसकी डबल-क्रैडल फेम है जिसपर इंजन भी दिया जा रहा है. ये मॉडल नए हेडलैंप और टेललैंप के साथ दिखा है जो बहुत स्टाइलिश हैं. क्रोम का बहुत सारा काम देखने के लिए मिल रहा है, वहीं नई सिंगल पीस सीट और इसका पिछला फेंडर पुराने मॉडल वाला ही है.

349 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन: क्लासिक स्टाइल वाली नई जनरेशन Bullet 350 को सिर्फ किक स्टार्ट वेरिएंट में ही पेश किया जाने वाला है. नई बाइक के साथ 349CC  का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिल सकता है जो 20.2 BHP ताकत और 27 NM पीक टॉर्क बनाने में सक्षम है. इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स  भी दिया जा रहा है. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और बीते हिस्से में ट्विन शॉक अबजॉर्वर्स भी किया जा चुका है. ब्रेकिंग के बारें में बात की जाए तो अगले हिस्से में डिस्क और पिछले हिस्से में ड्रम ब्रेक्स के साथ बाइक को सिंगल-चैनल ABS दिया जा सकता है.

मीटिओर 350 वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार: Royal Enfield (Royal Enfield) 2022 में अपनी पकड़ को बना चुके है 4-5 नई बाइक्स लाने वाली है जिनमें से एक Hunter 350 है जो मीटिओर 350 वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार भी किए जाने लगे है. Hunter 350 का मूल्य Classic 350 और Meteor से कम होगी. हाल में इस Motorcycle का टेस्ट मॉडल नजदीक से देखा जा चुका है जो प्रोडक्शन के तैयार दिखाई दे रहे है. Motorcycle की नई फोटोज में बाइक के पिछले भाग में लगा छोटे साइज का गोल टेललाइट दिखा है. जिसके  साथ जो इंडिकेटर्स दिखे हैं वो LED हैं. नई बाइक के साथ डुअल चैनल ABS दिया जा सकता है, जिसके साथ पिछली सवारी की सहूलियत के लिए बाइक को पिलियन बैकरेस्ट दिया गया है.

हुंडई ने एक बार फिर से दिया ग्राहकों को बड़ा झटका, बढ़ा दिए इस कार के मूल्य

इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती चोरी से परेशान लोग, अब तक करोड़ों की हो गई चोरी

टीवीएस ने ग्राहकों के लिए पेश की खास सुविधा से भरपूर नई स्कूटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -