आमिर खान की इस फिल्म ने बदल डाली एक ‘भिखारी’ की ज़िंदगी, जानिए कौन है वो?
आमिर खान की इस फिल्म ने बदल डाली एक ‘भिखारी’ की ज़िंदगी, जानिए कौन है वो?
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘PK’ तो आपने देखी ही होगी, आपको ब्रिज पर खड़ा वो भिखारी भी जरूर याद होगा। भिखारी के किरदार में दिखाई दिए इस व्यक्ति का नाम मनोज रॉय है। भले ही फिल्म में मनोज की भूमिका 5 सेकंड की हो मगर, इस किरदार ने उनकी ज़िंदगी बदल डाली। मनोज रॉय की कहानी बेहद दिलचस्प है। उनके लिए ये बोलना गलत नहीं होगा कि ‘पीके’ में सिर्फ कुछ सेकंड के किरदार ने उन्हें रंक से राजा बना दिया। वही आप ये बात सुनकर चौंक सकते हैं कि मनोज असल में एक भिखारी ही थे। उनकी जिंदगी में एक वक़्त ऐसा था जब वो दिल्ली के जंतर-मंतर में भीख मांगकर अपना गुजर बसर करते थे। 

अपने एक इंटरव्यू में मनोज ने कहा था कि एक बार दो लोगों ने उनके पास आकर पूछा कि क्या वो अभिनय कर सकते हैं। जिसका जवाब सुनकर वो दो व्यक्ति भी हैरान हो गए। मनोज ने उनके सवाल के जवाब में कहा कि वो तो यहां अंधे होने का अभिनय ही करके अपना गुजारा कर रहे हैं। प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, मनोज के पिता दिहाड़ी मजदूर हैं। उनकी जिंदगी में एक वक़्त ऐसा आया जब वो दो समय की रोटी के लिए भी मोहताज हो गए थे। काम की तलाश में मनोज दिल्ली तो आ गए मगर, यहां भी उन्हें काम नहीं मिल पाया। मजबूरी में उन्हें अंधे होने की एक्टिंग करके भीख मांगनी पड़ी। जब मनोज की मुलाकात उन दो शख्स से हुई तब उन्होंने मनोज को 20 रुपये के साथ अपना मोबाईल नंबर दिया। 

खबरों के अनुसार, उन्हें ऑडिशन के लिए नेहरू स्टेडियम बुलाया गया, जहां उनके साथ 7 और भिखारी थे। इंटरव्यू में मनोज ने कहा था कि फिल्म में सेलेक्ट होने तक उनके मन में बस ये था उन्हें दो वक़्त का खाना नसीब हो जाए। लेकिन, मनोज की किस्मत में इससे कई गुना अधिक लिखा था। ‘PK’ से वो रातों-रात लोकप्रिय हो गए। आज उनके पास एक दुकान, फेसबुक अकाउंट हैं तथा गर्लफ्रेंड भी। मनोज ने स्वयं इस बात का जिक्र किया था कि इस फिल्म के पश्चात् वो अपने गांव वापस चले गए, जहां उन्होंने अपनी एक दुकान खरीद ली। इसी के साथ उन्होंने ये भी बोला था कि अब उनका एक फेसबुक अकाउंट हैं तथा एक सुंदर सी गर्लफ्रेंड भी।

सारा अली और अनन्या के बाद अब किसे डेट कर रहे है कार्तिक आर्यन? खुद किया खुलासा

अनंत अंबानी की बर्थडे पार्टी में सलमान खान ने बी प्राक संग गाया गाना, वायरल हुआ VIDEO

लाइव कॉन्सर्ट के चलते बादशाह ने कर दी ऐसी हरकत, वायरल हुआ VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -