WhatsApp में आया मजेदार फीचर, मिलेगी ये बेहतरीन सुविधा

व्हाट्सप्प बीते कुछ वक़्त से अपने प्लैटफ़ॉर्म पर शॉपिंग एक्सपीरिएंस पर अधिक फ़ोकस कर रहा है। ये कंपनी के स्ट्रैटिजी का ही एक भाग है। हाल ही में व्हाट्सप्प बिजनेस में शॉपिंग के लिए डेडिकेटेड बटन दिया था। व्हाट्सप्प ने अब कार्ट्स का आरम्भ किया है। नवीनतम अपडेट में ऐड टू कार्ट का बटन का विकल्प आया है। अगर आपने कोई भी ई-कॉमर्स सर्विस इस्तेमाल की है तो आपने Cart या Add to cart फीचर का उपयोग किया ही होगा।

व्हाट्सप्प बिज़नेस अकाउंट में प्रोडक्ट्स का कैटलॉग प्राप्त होता है तथा इसे नए फ़ीचर के माध्यम से कार्ट में ऐंड किया जा सकता है। ऐसा करके अलग अलग मर्चेंट्स के सामान को शॉपिंग के दौरान उपभोक्ता कार्ट में रखते हुए शॉपिंग जारी रख पाएँगे। व्हाट्सप्प के कार्ट फ़ीचर के तहत जैसे कुछ सामान आपने कार्ट में रखा तो उसे किसी भी वक़्त हटा भी सकते हैं। ये फ़ीचर व्हाट्सप्प बिजनेस अकाउंट के लिए है, किन्तु यदि नॉर्मल उपभोक्ता कुछ शॉपिंग के लिए मर्चेंट अकाउंट विजिट करता है तो ये विकल्प प्राप्त होंगे।

ग़ौरतलब है कि व्हाट्सप्प बिज़नेस को कंपनी निरंतर एक्स्पैंड कर रही है। कंपनी चाहती है कि अधिक से अधिक छोटे बिज़नेस वॉट्सऐप पर आएँ जिससे ऐप का इस्तेमाल बढ़े। अब क्योकि व्हाट्सप्प भारत में व्हाट्सप्प पे भी पेश कर चुका है, ऐसे में व्हाट्सप्प बिजनेस को भी इसका सीधा लाभ मिलने की आशा है।व्हाट्सप्प पे फिलहाल सभी व्हाट्सप्प उपभोक्ता को नहीं मिल पाया है, क्योंकि NPCI की ओर से UPI पेमेंट पर कैपिंग लगाई गई है तथा व्हाट्सप्प पे भी UPI बेस्ड ही है।

इजरायल ने प्राप्त की फाइजर इंक कोरोनोवायरस के टीके की प्रारंभिक खेप

एमएचटी सीईटी 2020: पाठ्यक्रमों के लिए केंद्रीकृत प्रवेश शुरू

पीजोइलेक्ट्रिक सामग्री के बिजली उत्पादन को बढ़ाने के लिए शोधकर्ताओं ने रखा ये प्रस्ताव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -