महाराष्ट्र के इस किसान ने बाबा बर्फानी को चढ़ाया प्याज का प्रसाद, चौंकाने वाली है वजह
महाराष्ट्र के इस किसान ने बाबा बर्फानी को चढ़ाया प्याज का प्रसाद, चौंकाने वाली है वजह
Share:

जम्मू: हाल ही में एक अनोखी घटना सामने आ रही है जिसमे महाराष्ट्र के नैताले में प्याज उत्पादक किसान संजय साठे ने अपने घर से 5 किलो प्याज लेकर अमरनाथ यात्रा की शुरुआत की। 6 दिनों की यात्रा में ट्रेन, घोड़े एवं पैदल चलने के पश्चात् देश भर के प्याज किसानों की तरफ से बाबा अमरनाथ (बाबा बर्फानी) को प्रसाद के तौर पर 5 किलो प्याज चढ़ाया तथा प्रार्थना की। किसान ने बाबा से मांग की कि प्याज की फसल को उचित मूल्य प्राप्त हो। इसके साथ ही यह भी प्रार्थना कि केंद्र एवं प्रदेश सरकारों को प्याज के आयात एवं निर्यात की सही नीति तय करने की सद्बुद्धि प्राप्त हो। उन्होंने वहां उपस्थित दिन-रात सुरक्षा में तैनात सैनिकों को प्याज का प्रसाद दिया। 

किसान रवींद्र साठे ने पहलगाम से बाबा अमरनाथ गुफा तक वर्षा एवं बर्फबारी में मुश्किल यात्रा कर 5 किलो प्याज साथ लिया था। सुरक्षा गार्डों ने साठे को गुफा में प्याज ले जाने से रोका था। मगर, साठे ने कहा कि अन्य लोग अपनी आस्था के मुताबिक प्रसाद चढ़ाते हैं। इस हिसाब से मेरा मानना ​​है कि मैं अपने खेत में उगे प्याज को प्रसाद के तौर पर बाबा के लिए लेकर आया हूं। जांच के पश्चात् उन्होंने अनुमति दे दी गई। नैताले के प्याज उत्पादक किसान संजय साठे अमरनाथ यात्रा के लिए अपने साथ 5 किलो प्याज ले गए तथा पुजारियों ने बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा के सामने दान पेटी को छुआ तथा उन्हें वापस दे दिया। 

किसान संजय साठे ने कहा कि बीते वर्ष से प्याज की कोई कीमत नहीं है, इसलिए उत्पादन की लागत भी पूरी नहीं हो पा रही है। किसान कर्जदार हो रहे हैं। केंद्र एवं राज्य सरकार को ध्यान देना चाहिए और उन्हें सद्बुद्धि देनी चाहिए जिससे उन्हें अच्छा पैसा प्राप्त हो सके। किसान ने आगे कहा मैं भी सभी भारतीय किसानों की तरफ से अपने खेत में दिन-रात मेहनत कर उगाए गए प्याज को बाबा अमरनाथ की गुफा में चढ़ावा चढ़ाया। बता दें कि अमरनाथ यात्रा पूरी दुनिया में चर्चित है। भगवान महादेव की पवित्र गुफा के तौर पर इसकी बड़ी प्रतिष्ठा है। कई प्रदेशों से श्रद्धालु बाबा अमरनाथ के दर्शन के लिए यात्रा कर रहे हैं।

भारतीय रेलवे के अफसरों पर इलाहाबाद HC के जज ने जताई नाराजगी, जानिए क्या है मामला?

अनंत सिंह और उनके समर्थक कैदियों ने रचा जेल ब्रेक का षड्यंत्र, दर्ज कराई गई FIR

सीमा हैदर के बाद प्यार के लिए सरहद पार से आकर प्रेमी को ले गई 'जूली', युवक की खून से लथपथ तस्वीरों ने मचाया बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -