सरेआम अपनी पत्नी से पैंट खुलवा चुका है बॉलीवुड का ये मशहूर एक्टर, किस्सा जानकर होगी हैरानी
सरेआम अपनी पत्नी से पैंट खुलवा चुका है बॉलीवुड का ये मशहूर एक्टर, किस्सा जानकर होगी हैरानी
Share:

अक्षय कुमार, जिन्हें अक्सर उनकी एक्शन से भरपूर भूमिकाओं के लिए "खिलाड़ी कुमार" कहा जाता है, एक प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता हैं जो अपनी बहुमुखी प्रतिभा और अपनी कला के प्रति समर्पण के लिए जाने जाते हैं। जैसा कि वह 9 सितंबर, 2023 को अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं, हम उन कम-ज्ञात विवादों के बारे में बताएंगे जिन्होंने उनके करियर को घेर लिया है। भारतीय सिनेमा में अपने विशाल प्रशंसक और योगदान के बावजूद, अक्षय कुमार ने पिछले कुछ वर्षों में ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन दोनों तरह से खुद को विभिन्न विवादों में उलझा हुआ पाया है।

रैंप वॉक के दौरान जिप खोलने पर बवाल (2009):
2009 में अक्षय कुमार एक फैशन इवेंट के दौरान एक घटना को लेकर सुर्खियों में आए थे। रैंप वॉक करते समय वह दर्शकों के बीच बैठी अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना के पास पहुंचे और उनसे अपनी जींस खोलने के लिए कहा। इस उत्तेजक कृत्य से आक्रोश फैल गया, जिससे जोड़े के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग होने लगी। कई लोगों ने इसे अक्षय कुमार जैसे सार्वजनिक व्यक्ति के लिए एक अनुचित और अरुचिकर कृत्य के रूप में देखा।

कथित मामले और टूटे वादे:
अक्षय कुमार पर अपने करियर के शुरुआती दौर में बॉलीवुड की कई प्रमुख अभिनेत्रियों के साथ रोमांटिक संबंध रखने का आरोप लगाया गया है। कथित तौर पर इन रिश्तों की परिणति शादी के वादों में हुई, जो बाद में टूट गए। इन विवादों में शामिल कुछ अभिनेत्रियों में पूजा बत्रा, आयशा जुल्का, रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी शामिल हैं। इन विवादों ने एक जिम्मेदार भागीदार के रूप में उनकी छवि को धूमिल कर दिया।

"होली" संवाद विवाद (2019):
2019 की फिल्म "गुड न्यूज़" में अक्षय कुमार का किरदार उनके बच्चे के जन्म से संबंधित एक विवादास्पद संवाद बोलता है। वह मजाकिया अंदाज में कहते हैं, 'भगवान का शुक्र है कि बच्चा लोहड़ी के दिन पैदा नहीं हुआ, नहीं तो उसका नाम 'लोहड़ी' रखा गया होता।' इस संवाद की आलोचना हुई और परंपराओं और त्योहारों के प्रति असंवेदनशीलता पर बहस छिड़ गई। सोशल मीडिया पर चर्चा शुरू हो गई और अक्षय कुमार को विभिन्न हलकों से आलोचना का सामना करना पड़ा।

'रुस्तम' पोशाक नीलामी विवाद:
2016 में, फिल्म "रुस्तम" के प्रमोशन के दौरान, जिसमें अक्षय कुमार ने एक नौसेना अधिकारी की भूमिका निभाई थी, उन्होंने घोषणा की कि वह चैरिटी के लिए फिल्म में पहनी गई वर्दी की नीलामी करेंगे। इस फैसले से विवाद पैदा हो गया, कई लोगों ने तर्क दिया कि भारतीय नौसेना का प्रतिनिधित्व करने वाली पोशाक की नीलामी करना अपमानजनक था, जो एक प्रतिष्ठित संस्थान है। सार्वजनिक आक्रोश के बाद अंततः अक्षय ने नीलामी वापस ले ली।

नागरिकता विवाद:
भारत के सबसे प्रमुख फिल्म सितारों में से एक होने के बावजूद, अक्षय कुमार के पास भारतीय नागरिकता नहीं है। वह जन्म से कनाडाई नागरिक हैं। इस तथ्य ने उन्हें ट्रोल्स और आलोचकों का निशाना बना दिया है, जो भारत के प्रति उनकी वफादारी पर सवाल उठाते हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान, अक्षय को भारत में अपना वोट नहीं डालने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा। उन्होंने बार-बार यह कहकर अपना बचाव किया है कि वह भारत में कर चुकाते हैं और अपनी नागरिकता की स्थिति के बावजूद देश के विकास में योगदान देते हैं।

पृथ्वीराज विवाद:
महान भारतीय राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन को दर्शाने वाली फिल्म "पृथ्वीराज" के प्रमोशन के दौरान अक्षय कुमार ने एक बयान दिया जिससे विवाद खड़ा हो गया। उन्होंने कहा, ''इतिहास में पृथ्वीराज चौहान के बारे में सिर्फ 2-3 पंक्तियां ही हैं, जबकि आक्रमणकारियों के बारे में इससे कहीं ज्यादा जानकारी है.'' इस बयान के कारण सार्वजनिक आक्रोश फैल गया, कई लोगों ने मांग की कि अक्षय कुमार खुद को भारत के समृद्ध इतिहास और संस्कृति के बारे में शिक्षित करें।

अपनी अविश्वसनीय कार्य नीति और विविध फिल्मोग्राफी के लिए जाने जाने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार का अपने पूरे करियर में विवादों से सामना रहा है। सार्वजनिक कार्यक्रमों में अनुचित कृत्यों से लेकर फिल्मों में विवादास्पद संवादों और उनकी नागरिकता के बारे में सवालों तक, इन घटनाओं ने उनकी सार्वजनिक छवि का परीक्षण किया है। इन विवादों के बावजूद, अक्षय कुमार भारतीय फिल्म उद्योग में एक प्रिय व्यक्ति बने हुए हैं।

बॉलीवुड राजनीति की एक झलक, सैफ अली खान और आ गले लग जा

मोहित सूरी की 'एक विलेन' ने सिर्फ 3 दिन में कमाए थे 50 करोड़

रितेश देशमुख के करियर का टर्निंगपॉइंट बानी थी फिल्म 'एक विलेन'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -