दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च होने जा रही ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्या है इसकी खासियत
दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च होने जा रही ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

इंडिया में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है. मौजूदा वक़्त में तमाम इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में आ चुके हैं और अब एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट  में आया है. आगरा बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता NIJ ऑटोमोटिव ने Accelero+ इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है. जिसका मूल्य 53,000 रुपये से शुरू होती हैं, जो बैटरी पैक के आधार पर 98,000 रुपये तक चलता है. जिसमे वाल्व रेगुलेटेड लेड-एसिड (वीआरएलए) और लिथियम फेरो फॉस्फेट (एलएफपी) बैटरी पैक का विकल्प भी मिल रहा है. इसमें कई वैरिएंट मिलने वाले है.

रेंज और चार्जिंग: NIJ Accelero+ में तीन राइडिंग मोड्स भी मिल रहे है. सबसे एफिशिएंट ईको मोड में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्जिंग पर 190 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान कर सकता है. हालांकि, शहर में यह रेंज कम हो सकती है. LFP बैटरी पैक में 1.5kW (48V), 1.5kW (60W) और एक दोहरी बैटरी 3kW (48V) का विकल्प भी दिया जा रहा है. लेड-एसिड बैटरी पैक को 3A पावर सॉकेट से 6 से 8 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. वहीं, लिथियम फेरो फॉस्फेट बैटरी पैक को 6A सॉकेट से 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज भी कर सकते है.

इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स: NIJ Accelero+ में इंपीरियल रैड, ब्लैक ब्यूटी, पर्ल व्हाइट और ग्रे टच कलर ऑप्शन भी मिलने वाले है. स्कूटर में डुअल LED हेडलैंप, LED DRLs और बूमरैंग स्टाइल के एलईडी इंडिकेटर्स भी दिए जा रहे है. इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, USB चार्जिंग, रिवर्स असिस्ट और चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स होने वाले है.

मुकाबला: बाजार में इसका Ather 450X, बजाज चेतक इलेक्ट्रिक, TVS आईक्यूब, PURE EV ETrance Neo, एम्पीयर ज़ील Hreo इलेक्ट्रिक फोटॉन और प्योर EV EPluto 7G जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से होने वाला है. इन स्कूटर्स की रेंज 80km से लेकर 120km तक की है और मूल्य 70 हजार रुपये से लेकर 1.2 लाख रुपये तक है.

बढ़ा झटका! अप्रैल से बढ़ने जा रहे हैं सभी वाहनों के दाम, अभी कर ले बुकिंग

Honda दे रहा है अब तक की सबसे सस्ती बाइक खरीदने का मौका

Ertiga और Carens को कड़ी टक्कर देने आ रही हुंडई ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -