नींबू के यह आसान टोटके जीवन की समस्याओं का करते है अंत
नींबू के यह आसान टोटके जीवन की समस्याओं का करते है अंत
Share:

नींबू में कई चमत्कारिक गुण पाए जाते है इसका उपयोग भोजन के साथ साथ अपने चेहरे कि सुन्दरता को बढ़ाने के लिए भी किया जाता है आध्यात्मिक दृष्टि से देखा जाए तो यह बहुत ही उपयोगी है इसके उपयोग से व्यक्ति अपने जीवन से कई समस्याओं को दूर कर सकता है तो आइये जानते है किस प्रकार इसका उपयोग आपकी परेशानियों को दूर कर सकता है.

 

वास्तु दोष को दूर करने के लिए – घर में नींबू का पेड़ लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है इसे घर में लागाने से घर पर किसी भी प्रकार कि नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नहीं होता है तथा सकारात्मक ऊर्जा आपके घर के वातावरण को शुद्ध कर आपके जीवन में खुशियाँ लेकर आती है. एक नींबू को लेकर उसे अपने घर के चारो कोनों से 7 बार उतारें और फिर किसी चौराहे पर जाकर उस नींबू के चार टुकड़े कर चारों दिशाओं में फेंक दें और वहां से वापस लौट आयें किन्तु वापस आते समय पीछे पलटकर न देखें. ऐसा करने से आपके घर कि नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और आपके घर से वास्तु दोष दूर होता है.

रोगों से मुक्ति – यदि आपके घर का कोई सदस्य किसी रोग से पीड़ित है तथा बहुत इलाज कराने के बाद भी वह स्वस्थ नहीं होता है तो तीन नींबू लेकर उसे तीन रंग लाल, काले व नीले रंगों से रंगकर उसमे एक-एक साबुत लौंग गाड़ दें. तीन मोतीचूर के लड्डू व तीन लाल पीले फूल लेकर इन सभी को एक कपड़े में बाँध लें तत्पश्चात इस कपड़े को उस बीमार व्यक्ति के ऊपर से 7 बार उतारकर किसी स्वच्छ नदी में प्रवाहित कर दें. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि इसे प्रवाहित करते समय आप उस स्थान पर अकेले हों. जल्द ही इसके प्रभाव से वह व्यक्ति स्वस्थ हो जाएगा.

बुरी नजर उतारने के लिए – यदि को व्यक्ति अपने घर व प्रतिष्ठान में नींबू मिर्ची को एक धागे में पिरोकर मुख्य द्वार पर बांधता है तो तो यह उसके घर व प्रतिष्ठान को लोगों कि बुरी नजर से बचाता है तथा नकारात्मक ऊर्जा को घर या प्रतिष्ठान में प्रवेश करने से रोकता है.

 

माह का पहला सोमवार करेगा भोलेनाथ को खुश और दूर होगी परेशानियां

यह उपाय जो बाहरी बुरी शक्तियों को घर में प्रवेश करने से रोकते है

शुक्रवार का यह उपाय आपकी आमदनी मे करता है बढ़ोत्तरी

घर मे मौजूद ऐसे पशु सकारात्मक ऊर्जा का करते है संचार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -