आपकी भी सिम को आसानी से रीड कर सकता है ये डिवाइस
आपकी भी सिम को आसानी से रीड कर सकता है ये डिवाइस
Share:

सिम कार्ड के बगैर आप स्मार्टफोन से ना तो कॉलिंग करते है और ना ही इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो कुल मिलाकर यह एक बहुत ही आवश्यक कॉम्पोनेंट है जो स्मार्टफोंस के लिए बहुत ही आवश्यक होता है, यहां तक कि इसे अब टैबलेट में भी इस लगाया जाता है और इसमें ही आपको इंटरनेट और कॉलिंग सर्विस ऑफर की जा रही  है।

सिम कार्ड में आपके जरूरी नंबर सुरक्षित रहते हैं, जिन्हें आप अपने स्मार्टफोन में लगाकर रीड कर पाएंगे, हालांकि क्या होगा अगर आपके पास कोई पुराना सिम कार्ड है जिसके नंबर आप अपने PC में सुरक्षित रखना चाह रहे है, ऐसे में आपको एक खास डिवाइसकी आवश्यकता पड़ती है। ये डिवाइस है सिम कार्ड रीडर। शायद ही आपने इस डिवाइस के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपको जिसके बारे में बताने जा रहे हैं। 

क्या है सिम कार्ड रीडर:  इतना ही नहीं सिम कार्ड में सुरक्षित नंबरों को कहीं दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने के लिए आप इस डिवाइस का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल ये पेनड्राइव जैसा दिखने वाला डिवाइस होता है जिसे आप आसानी से अपनी पॉकेट में कैरी कर पाएंगे।  जिसमे किसी स्मार्टफोन की तरह ही सिम स्लॉट होता है साथ ही इसे पेनड्राइव की तरह लैपटॉप में भी इसको लगाया जाता है। ऐसे में आप अगर अपने सिम कार्ड में मौजूद डीटेल्स को लैपटॉप में कॉपी करने के बारे में विचार कर रहे हैं तो ये डिवाइस आपके काम आ सकता है। 

कितनी है कीमत: इस डिवाइस का मूल्य अमेजन पर 849 रुपये है और ग्राहक इसे Cellphone SIM Card Reader के नाम से खरीद पांएगे। ये एक बेहद ही जरूरी डिवाइस है और आप इसे उपयोग करके अपने नंबरों को सुरक्षित कर सकते हैं।  

Jio के ग्राहकों को बड़ा झटका, बंद कर दिए 12 रिचार्ज प्लान

बंपर डिस्काउंट के साथ मिल रहा है iPHONE 13 , जानिए क्या है इसकी खासियत

BSNL मात्र 300 रुपए में दे रहा ये खास ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -