एनीमिक वैन वेलुटेन ने साइकिल रेस में हासिल की जीत
एनीमिक वैन वेलुटेन ने साइकिल रेस में हासिल की जीत
Share:

एनीमिक वैन वेलुटेनने फ़ूजी इंटरनेशनल स्पीडवे पर फिनिश लाइन को पार किया, जश्न में अपनी बाहों को हवा में उठा दिया। डच साइकिलिस्ट, जिसे पिछले ओलंपिक खेलों में हार का सामना करना पड़ा था, जब वह रेस्ट करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, कुछ किलोमीटर पहले बाकी पेलोटन को पीछे छोड़ने के लिए हमला किया था।

लेकिन किस्मत की बात तो यह थी की एनीमिक वैन वेलुटेनने अपनी प्रतियोगिता को पूरा किया और सबसे पहले फिनिश लाइन को पार किया ऑस्ट्रिया की अन्ना केसेनहोफर वैन वेलुटेन के रजत पदक जीतने से पहले एक मिनट से अधिक समय से इंतजार कर रही थीं। रेस में अंतिम चढ़ाई पर एक सफल हमले के बाद जब उसने फिनिशिंग लाइन को पार किया, तब ही उसके मन में ख्याल आया कि उसने स्वर्ण जीत लिया है, वैन वेलुटेन को अंततः अपनी गलती का एहसास हुआ। कैमरों ने उसे त्रुटि के बारे में नीदरलैंड के कर्मचारियों के एक सदस्य से बात करते हुए पकड़ा।

वैन वेलुटेन ने प्री-रेस पसंदीदा में से एक के रूप में दिन में प्रवेश किया, लेकिन शुरुआत में ही सवारों के एक समूह ने दूर खींच लिया। उस समूह में केसेनहोफर शामिल थे, जिन्होंने बाद में 137 किलोमीटर की दौड़ के अंतिम 41 किलोमीटर के लिए अकेले जाने के लिए दूसरी बार हमला किया। उसके पीछे, वैन वेलुटेन उस अंतर को पाटने में असमर्थ थी, जब उसने खुद हमला करने की कोशिश की थी (एक हमला जो पहले की दुर्घटना के बाद हुआ था।

अंततः उसे बाकी पेलोटन द्वारा वापस लाया गया, जो बाद में ब्रेकअवे में केसेनहोफर के पूर्व साथियों को पकड़ने और पास करने में कामयाब रहा। हालांकि, ऐसा लगता है कि समूह में हर कोई गिनती खो चुका था कि उनके पास कौन था और पास नहीं हुआ था। वे बस उस ऑस्ट्रियाई के बारे में भूल गए जो अभी भी दो मिनट से अधिक समय तक अकेले ही सवारी कर रहा था। इस बीच, किसनहोफर ने रोड रेसिंग के इतिहास में सबसे बड़े उतार-चढ़ावों में से एक को खींच लिया।

इस आयोजन में ऑस्ट्रिया का अकेला प्रतिनिधि, 30 वर्षीय एक समर्थक टूर टीम का हिस्सा भी नहीं है (वैन वेल्यूटेन के विपरीत)। इसके बजाय, वह एक गणितज्ञ के रूप में काम कर रही है। उसने कैंब्रिज में मास्टर डिग्री और कैटेलोनिया के पॉलिटेक्निक यूनिवर्सिटी में पीएचडी की उपाधि प्राप्त की थी, और अब वह स्विट्जरलैंड के लुसाने में पोस्टडॉक्टरल शोधकर्ता के रूप में काम कर रही है। इसका मतलब यह नहीं है कि वह एक प्रतिभाशाली राइडर नहीं है। वह चार बार की राष्ट्रीय चैंपियन हैं, और उन्होंने अपने अकादमिक करियर पर ध्यान केंद्रित करने से पहले कुछ छोटी दौड़ जीती हैं।  

 

बधाई हो केजरीवाल सरकार ! दिल्ली में दौड़ रही DTC की 99% बसों की उम्र हुई पूरी

मीराबाई चानू को मिल सकता है स्वर्ण पदक!

गुम है किसी के प्यार में: अपनी हर चाल में कामयाब हो जाएगी पाखी, सई के साथ होगा बड़ा हादसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -