मीराबाई चानू को मिल सकता है स्वर्ण पदक!
मीराबाई चानू को मिल सकता है स्वर्ण पदक!
Share:

शनिवार को टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली संदिग्ध चीन भारोत्तोलक झिहुई हो का डोपिंग रोधी अधिकारियों द्वारा परीक्षण किया जाएगा और यदि वह परीक्षण में विफल रहती है, तो भारत की मीराबाई चानू को स्वर्ण प्रदान किया जाएगा। एक सूत्र ने कहा, "उसे टोक्यो में रहने के लिए कहा गया है और परीक्षण किया जाएगा। परीक्षण निश्चित रूप से हो रहा है।" चीन के झिहुई होउ ने शनिवार को कुल 210 किग्रा के साथ स्वर्ण पदक जीता था और एक नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया था।

नियम स्पष्ट रूप से कहते हैं, अगर कोई एथलीट डोपिंग टेस्ट में फेल हो जाता है, तो सिल्वर जीतने वाले एथलीट को गोल्ड से सम्मानित किया जाएगा। मीराबाई चानू ने शनिवार को भारत के पदक तालिका का उद्घाटन किया था क्योंकि उन्होंने टोक्यो इंटरनेशनल फोरम में महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता था। चानू ने पूरे प्रतियोगिता में अपने चार सफल प्रयासों के दौरान कुल 202 किग्रा भार उठाया।

चीन की झिहुई होउ ने एक नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया, जबकि इंडोनेशिया की विंडी केंटिका आइशा ने कुल 194 किग्रा के साथ कांस्य पदक जीता। इस महान रजत पदक के साथ, चानू ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय भारोत्तोलक बन गईं, जब कर्णम मल्लेश्वरी ने 2000 सिडनी खेलों में 69 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता था, जब भारोत्तोलन क्षेत्र पहली बार महिलाओं के लिए खोला गया था।

भारतीय रेलवे ने एपीजे अब्दुल कलाम को बेहद ही अनोखे अंदाज़ में दी श्रद्धांजलि

ओडिशा से जबलपुर में की जा रही थी धड़ल्ले से पंगोलियन की तस्करी, इस तरह हुआ भंडाफोड़

दिल्ली उच्च न्यायालय ने एलोपैथिक के खिलाफ टिप्पणी करने पर बाबा रामदेव के विरुद्ध की सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -