काले घेरों को दूर करके गोरापन बढ़ाती है यह क्रीम

काले घेरों को दूर करके गोरापन बढ़ाती है यह क्रीम

चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में आंखों का महत्वपूर्ण योगदान होता है, पर अगर आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ जाए तो किसी भी लड़की की पूरी पर्सनालिटी खराब हो जाती है. आजकल अधिक कंप्यूटर, मोबाइल के इस्तेमाल से भी लड़कियों की आंखों के नीचे काले घेरे आ जाते हैं. इसके अलावा नींद ना पूरी होना, मौसम में बदलाव या शरीर में खून या पानी की कमी होने के कारण डार्क सर्कल्स की समस्या हो जाती है. आज हम आपको एक ऐसी होममेड क्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप की डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में गोरा निखार आएगा. 

सामग्री- 

दो चम्मच- नारियल का तेल, एक चम्मच- कॉफी, एक चम्मच- शहद, एक चम्मच- नींबू का रस 

सबसे पहले एक कटोरी में नारियल का तेल और कॉफी पाउडर अच्छे से मिक्स करें. अब इसमें शहद और नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं.  अब इस क्रीम को फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें. लीजिए आप की क्रीम तैयार है. 

1- नारियल का तेल त्वचा का रंग निखारने का काम करता है और साथ ही आंखों के नीचे काले घेरे भी दूर करने में मदद करता है. 

2- अगर आप खीरे और कच्चे पपीते को मैश करके धीरे-धीरे अपनी आंखों के नीचे रगड़ती हैं तो इससे भी आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाती है और चेहरे के रंग में भी निखार आएगा.

3- आलू के रस में 2 चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आएगा और साथ ही डार्क सर्कल्स की समस्या भी दूर हो जाएगी.

 

खूबसूरती में निखार लाता है सरसों का तेल

जानिए क्या है बेकिंग सोडा के ब्यूटी फायदे

त्वचा की खूबसूरती को निखारने के लिए लगाएं आलू का फेस पैक

?