त्वचा की खूबसूरती को निखारने के लिए लगाएं आलू का फेस पैक
त्वचा की खूबसूरती को निखारने के लिए लगाएं आलू का फेस पैक
Share:

आलू एक बहुत ही स्वादिष्ट सब्जी होती है. ज्यादातर लोगों को आलू की सब्जी खाना बहुत पसंद होता है. आलू त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से चेहरे के दाग धब्बे, डार्क सर्कल्स आदि समस्याएं दूर हो जाते हैं. आज हम आपको आलू के कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा में खूबसूरत निखार आएगा. 

1- आलू और अंडे का फेस पैक लगाने से त्वचा के रोम छिद्र टाइट हो जाते हैं. इसके लिए आधे आलू के रस में अंडे का सफेद हिस्सा मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 20 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. 

2- आलू और हल्दी का फेस पैक लगाने से त्वचा का रंग साफ हो जाता है. इसके लिए आलू के रस में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार इस फेस पैक को लगाने से आपकी त्वचा में खूबसूरत निखार आएगा. 

3- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो अपने चेहरे पर आलू और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगाएं. यह फेस पैक आपकी त्वचा में निखार लाने के साथ-साथ पिंपल्स की सूजन को भी कम करने में मदद करता है. इसे बनाने के लिए आलू को पीसकर पेस्ट बना लें. अब इसमें तीन चार चम्मच मुल्तानी मिट्टी और थोड़ा सा गुलाबजल डालकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में खूबसूरत निखार आएगा. 

4- गोरा रंग पाने के लिए आलू के रस में दो चम्मच कच्चा दूध मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार इसे लगाने से आपको अपने चेहरे में फर्क दिखाई देने लगेगा.

 

सिर्फ 1 मिनट में पाएं गोरी और चमकदार त्वचा

पिंपल्स की समस्या को दूर करती है व्हिस्की

थ्रेडिंग के बाद हो जाते हैं, पिंपल्स तो अपनाएं ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -