पिछले 24 घंटों में कोरोना के सवा दो लाख नए मामले, अमेरिका की स्थिति सबसे दयनीय

वाशिंगटन: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में एक बार फिर संक्रमण का रिकॉर्ड बना दिया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, पिछले 24 घंटे में पूरी दुनिया में 2 लाख 30 हजार कोरोना केस सामने आए हैं. यूनाइटेड नेशंस की सबसे बड़ी स्वास्थ्य संस्था WHO ने कहा कि कोरोना से प्रभावित देशों में अमेरिका एक बार फिर पहले स्थान पर रहा है.

अमेरिका में बीते 24 घंटे में 66 हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज हुए हैं.  WHO द्वारा जारी इन आंकड़ों में कोरोना संक्रमण की रिपोर्टिंग में हुई देरी की वजह से छूटे आंकड़े शामिल नहीं हैं. बताया जा रहा है कि असल आंकड़ा रिपोर्ट किए गए डेटा से कहीं अधिक है. कोरोना संक्रमण के मौजूदा आंकड़ों से पता चलता है कि पुष्ट मामलों की तादाद लगातार बढ़ ही रही है. बता दें कि बीते तीन दिनों में कोरोना संक्रमण के तीन सबसे बड़े आंकड़े सामने आए हैं.  इससे पहले शुक्रवार को दुनिया भर में 2 लाख 28 हजार लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए थे.

आपको बता दें कि जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, पूरे विश्व में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 1.27 करोड़ के पास पहुंच गई है।  जबकि इससे होने वाली मौतों की तादाद बढ़कर 564,000 से ज्यादा हो गई हैं. यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) ने अपने नवीनतम अपडेट में बताया है कि रविवार की सुबह तक कुल मामलों की तादाद 12,681,472 थी, जबकि इससे मरने वालों की तादाद 564,420 हो गई है.

अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य में कोरोना का कहर, ढाई लाख के पार हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

चीन को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, दूसरे देशों में इस तरह लगाता है सेंध

पाकिस्तान में हिन्दुओं पर अत्याचार जारी, कट्टरपंथियों ने एक और नाबालिग लड़की को किया अगवा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -