इसी माह भारत में पेश की जाएगी 400 km रेंज देने वाली टाटा की ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार
इसी माह भारत में पेश की जाएगी 400 km रेंज देने वाली टाटा की ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार
Share:

इंडिया की दिग्गज ऑटोमेकर कंपनी टाटा मोटर्स जल्द ही लॉन्ग रेंज वाली नेक्सन ईवी पेश करने वाली है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि यह नेक्सॉन ईवी (Nexon EV) 11 मई में पेश की जाने वाली है, हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि Nexon EV इंडिया की सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है.

क्या हो सकते हैं फीचर्स?: फीचर्स  के बारें में बात की जाए तो इसका लुक मौजूदा मॉडल के इर्द-गिर्द ही रहने वाला है, हालांकि जिसमे कुछ छोटे-मोटे कॉस्मेटिक परिवर्तन हो सकते है. इस नेक्सन ईवी में एयर प्यूरीफायर, वेन्टीलेटेड सीट्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और पार्क मोड सहित कई खास स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने के लिए मिल रहे है. जिसमे साथ 6.6KW का एसी चार्जर भी दिए जा रहे है. जिसमे घर पर फॉस्ट चार्जिंग की सुविधा भी मिल सकती है.

बैटरी पैक और रेंज : इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 40kwh बैटरी पैक भी दिया जा रहा है, अभी मौजूदा मॉडल में 30.2kwh का बैटरी पैक भी दिया जा रहा है. इस बड़ी बैटरी के सेटअप के लिए इस SUV के डिजाइन में भी परिवर्तन किया जा सकता है. वहीं इसके बूट स्पेस में पहले से कमी देखने को मिल सकती है. वर्तमान नेक्सन EV एक बार फुल चार्ज करने पर 312 किमी की रेंज ही प्रदान कर रहा है. वहीं इस लॉन्ग रेंज मॉडल में सिंगल चार्ज पर 400 किमी तक या कुछ अधिक की रेंज मिल सकती है.

क्या होगी कीमत?: जिसके मूल्य के बारें में बात की जाए तो मौजूदा मॉडल से 3 से 4 लाख रुपये अधिक हो सकती है. हालांकि, कंपनी ने इस बारे में भी अभी कोई सूचना नहीं दी है. मौजूदा मॉडल्स की कीमत 14.54 लाख रुपये से 17.15 लाख रुपये तक है.

मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ लॉन्च की जाएगी टोयोटा की नई कार

भारत में लॉन्च की गई Kawasaki Ninja300, जानिए क्या है खासियत

TVS लाने वाला है अपनी नई स्कूटर, जानिए क्या होगी खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -