लव जिहाद का ये मामला कर देगा आपको हैरान
लव जिहाद का ये मामला कर देगा आपको हैरान
Share:

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर जिले से लव जिहाद की एक नई घटना सामने आई है। अपराधी मोहम्मद इजहार है। उस पर राकेश नाम से सोशल मीडिया हैंडल बनाकर हिन्दू महिला को झाँसा देने का आरोप है। मूल तौर पर पश्चिम बंगाल की पीड़िता के अनुसार, इजहार बंधक बनाकर उस पर निकाह एवं धर्मांतरण का दबाव बना रहा था। सोमवार (26 दिसंबर 2022) को विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पीड़िता को दलसिंह सराय रेलवे स्टेशन पर अपराधी के चंगुल से मुक्त करवाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोलकता के टिटारगढ़ परगना की रहने वाली पीड़िता से समस्तीपुर के ताजपुर में रहने वाले मोहम्मद इजहार ने सोशल मीडिया से परिचय बढ़ाया। आरोप है कि इज़हार ने फेसबुक पर राकेश नाम से प्रोफ़ाइल बना रखी थी। कुछ दिनों के ही भीतर दोनों नजदीक आ गए। मई 2022 में राकेश बना इज़हार लड़की से मिलने कोलकाता पहुँच गया। यहाँ दोनों की पहली बार मुलाकात हुई। कुछ वक़्त पश्चात् दोनों ने शादी करने का निर्णय ले लिया। मई 2022 में मोहम्मद इजहार हिंदू लड़की को कोलकाता से लेकर समस्तीपुर चला आया। पीड़िता के अनुसार, ताजपुर आकर उसे राकेश के मुस्लिम होने की खबर हुई। उसे यह भी पता चला कि इजहार पहले से शादीशुदा एवं 2 बच्चों का अब्बा है। शिकायत में बताया गया है कि पीड़िता ने घर लौटने की जिद की तो इजहार ने मारपीट की। उसका फोन तोड़ डाला। इस बीच इजहार पीड़िता पर इस्लाम कबूल कर स्वयं से निकाह करने का दबाव बनाता रहा। आरोप है कि मोहम्मद इजहार पीड़िता का नाम सूफ़िया खातून रखना चाह रहा था।

कहा जा रहा है कि तकरीबन 10 दिन पहले पीड़िता ने ने किसी प्रकार से मोहम्मद इजहार का फोन हासिल किया तथा अपनी माँ को प्रताड़ना के बारे में खबर दी। इस खबर के पश्चात् लड़की की माँ ने कोलकाता के नाथे थाने में अपनी बेटी के समस्तीपुर के ताजपुर में बंधक होने की खबर देते हुए FIR दर्ज करवाई। कोलकाता पुलिस की खबर पर बिहार की ताजपुर पुलिस ने महिला को बरामद कर थाने में रख लिया। बरामदगी की खबर प्राप्त होने पर पीड़िता की माँ समस्तीपुर पहुँच गईं। यहाँ उनकी बेटी उन्हें सौंप दिया गया। कहा जा रहा है कि पीड़िता अपनी माँ के साथ कोलकाता लौट रही रही थी कि मोहम्मद इजहार के गुर्गों ने उन्हें फिर से दलसिंह सराय स्टेशन पर घेर लिया। तभी मामले की खबर विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं को हुई। वो फ़ौरन स्टेशन पहुँचे। VHP कार्यकर्ताओं ने माँ और बेटी को इजहार के गुर्गों के चंगुल से मुक्त करवाया। विहिप पदाधिकारियों के अनुसार, तमाम प्रतड़ना के पश्चात् भी लड़की ने हिन्दू धर्म नहीं छोड़ा इसलिए उसे सम्मानित कर कोलकाता सुरक्षित भेजा जाएगा। इधर पीड़िता ने ताजपुर थाने में अपराधी मोहम्मद इजहार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में इजहार के परिवार वालों को भी नामजद किया गया है। थाना प्रभारी के अनुसार मुकदमा दर्ज कर तहकीकात की जा रही है।

ओडिशा के होटल में रूसी सांसद पावेल एंटोव की संदिग्ध मौत, की थी पुतिन की आलोचना

भारतीय बाजार में जल्द उपलब्ध होगी नेजल वैक्सीन, हुआ कीमतों का खुलासा !

'कब्जा जिसका, जमीन उसकी..', संपत्ति विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -