ओडिशा के होटल में रूसी सांसद पावेल एंटोव की संदिग्ध मौत, की थी पुतिन की आलोचना
ओडिशा के होटल में रूसी सांसद पावेल एंटोव की संदिग्ध मौत, की थी पुतिन की आलोचना
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के एक होटल में रूस के सांसद सहित दो रूसी नागरिकों की मौत मामले में रूस ने राज्य सरकार को लताड़ लगाई है। पुतिन के दूतावास ने कहा है कि ओडिशा पुलिस को दो दिनों में भी सूबे के एक ही होटल में उसके दो नागरिकों की संदिग्ध मौत के मामले में अभी तक कोई आपराधिक कड़ी नहीं मिल पाई है। रिपोर्ट के मुताबिक, पावेल एंटोव (pavel antov) और व्लादिमीर बिडेनोव (Vladimir Bidenov) की ओडिशा के रायगडा जिले के एक ही होटल में संदिग्ध मौत हो गई थी। खास बात है कि मौत से कुछ दिन पहले ही इन दोनों ने यूक्रेन में रूसी सैन्य अभियान को लेकर अपने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की आलोचना की थी।

बता दें कि, इससे पहले पुतिन के आलोचकों की मृत्यु रूस में भी इसी तरह रहस्यमयी तरीके से हुई है। रूसी सांसद पावेल एंटोव ने हाल ही में यूक्रेन पर रूसी हमलों की आलोचना करते हुए एक संदेश भेजा था, मगर बाद में कई ख़बरों के मुताबिक, उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया था। अपने साथी व्लादिमीर बिडनोव की मौत के दो दिन बाद, पावेल ने ओडिशा में होटल की तीसरी मंजिल से कूदकर ख़ुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि 65 वर्षीय पावेल एंटोव शनिवार को होटल के बाहर खून से लथपथ पाए गए थे, उन्होंने कहा कि उन्हें संदेह है कि यह ख़ुदकुशी है, क्योंकि एंटोव कथित तौर पर अपने दोस्त (व्लादिमीर बिडेनोव) की मौत के बाद तनाव में थे। 

बता दें कि, एंटोव के मित्र व्लादिमीर बिडेनोव 22 दिसंबर को उसी होटल में मृत मिले थे। वह होटल की पहली मंजिल पर अपने रूम में बेहोश पाए गए थे, उनके पास शराब की कुछ खाली बोतलें भी थीं, जिन्हे बाद में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था। भारत में रूसी दूतावास ने कहा है कि, 'हम ओडिशा में हुई त्रासदी से अवगत हैं, जहां हमारे दो नागरिकों की मौत हो गई। उनमें से पावेल एंटोव रूस के सांसद थे। हम मृतकों के परिजनों के साथ निरंतर संपर्क में हैं। जहाँ तक हम जानते हैं, पुलिस को अभी तक इन दुखद घटनाओं में कोई आपराधिक घटक नहीं दिख रहा है।'

'कब्जा जिसका, जमीन उसकी..', संपत्ति विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

'आज रात से पूरे देश में 7 दिन का लॉकडाउन..', कोरोना पर भारत सरकार का फैसला ?

74 दिन देश के CJI रहे यूयू ललित, घर पर 40 कर्मचारी.., रिटायरमेंट के बाद भी 28 कर्मी तैनात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -