भारत में सबसे ज्यादा मांग वाली है ये कार
भारत में सबसे ज्यादा मांग वाली है ये कार
Share:

इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक कारें धीरे-धीरे बहुत पॉपुलर हो चुकी है. इंडिया में EV इंडस्ट्री अभी भी एक शुरुआती फेज में है और हमारे पास बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में सीमित विकल्प भी है, लेकिन यह जबरदस्त डिवेलपमेंट का भी एक्सपीरियंस होने वाला है. इंडिया की EV रेस का नेतृत्व टाटा मोटर्स ने कर दिया है और कंपनी ने 2021 में ईवी सेगमेंट में 80 फीसद मार्केट हिस्सेदारी का आनंद उठाया है. यहां हम आपके साथ 2021 में भारत में बेची गई टॉप इलेक्ट्रिक कारों की एक लिस्ट साझा कर रहे हैं.

Tata Nexon EV: Tata Nexon EV 2021 में भारत में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार भी रह चुकी है. कंपनी 2021 में इस EV की 9,111 यूनिट बेचने में सफल हो गई है. Tata के Nexon EV में 30.2kWh लिथियम-आयन बैटरी भी दी जा रही है जो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलती है जो 129 hp की पावर और 245 Nm का पीक टॉर्क जेरनेट करने में सक्षम है. यह 312 किमी प्रति चार्ज की ड्राइविंग रेंज पेश करने का दावा करता है और वर्तमान में इसका शुरुआती मूल्य14.29 लाख रुपये एक्स-शोरूम से है.

MG ZS EV: एमजी ZS ईवी इंडिया में 2,798 यूनिट की सेल के साथ लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ चुकी है. MG ZS EV में 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज होने पर 419 किमी तक चल सकती है. जिसका मूल्य इलेक्ट्रिक मोटर 143 hp की पावर और 353 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. MG ZS EV का मूल्य फिलहाल 21.49 लाख रुपये, एक्स-शोरूम से है, लेकिन इसका अपडेटेड वर्जन 7 मार्च, 2022 को इंडिया में लॉन्च किया जाएगा.

हौंडा से लेकर TVS स्टार तक जानिए क्या है इन बाइक्स की कीमत

मात्र 80 हजार रूपए के बजट में मिलेगी ये 3 बाइक, जानिए क्या है इसकी खासियत

Apple जल्द ही लेने वाला बड़ा निर्णय, सुनकर लग सकता है जोरदार झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -