Tata Nexon को टक्कर देने आ रही है ये कार
Tata Nexon को टक्कर देने आ रही है ये कार
Share:

इंडिया में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में घरेलू कंपनी टाटा की नेक्सन का जलवा देखने के लिए मिल रहा है. इंडिया में इसे लोगों से खूब प्यार मिल रहा है लेकिन अब Reno अपनी नई SUV Renault Arkana लाने वाली है, जो टाटा नेक्सन के मुकाबले की होने वाली है. Renault Arkana के बहुत जल्द लॉन्च होने का अनुमान लगाया जा चुका है. ख़बरों की माने तो Renault Arkana की इंडिया में टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है. यह बहुत जल्द ही भारत की सड़कों पर रफ्तार भरती हुई दिखाई दे सकते है. आइए जानते हैं कि इस नई SUV में क्या खास हो सकता है.

इसके लुक की बात करें तो इंडिया में Renault Arkana कूपे स्टाइल में लॉन्च भी की जा चुकी है. यह काफी स्टाइलिश SUV होने वाली है. यह कॉम्पैक्ट एसयूवी थोड़ी लंबी हो सकती है. आपको इसके फ्रंट में DRL के साथ ही स्टाइलिश टेललैंप मिल रही है. फिलहाल, रेनो अर्काना का मूल्य को लेकर कोई आधिकारिक सूचना नहीं है लेकिन इंडिया में जिसके 10 लाख रुपये या इससे कुछ अधिक मूल्य का होने का अनुमान है. अर्काना 4.5 मीटर लंबी, 1.8 मीटर चौड़ी और 1.5 मीटर ऊंची हो सकती है, जिसका व्हीलबेस 2731 एमएम हो सकता है.

इंजन और फीचर्स?: Renault Arkana के फीचर्स के बारें में बात की जाए तो इस SUV में आपको बहुत ही एडवांस फीचर्स मिल रहे है, जो नेक्सन के फीचर्स के मुकाबले के होने वाले है. Renault Arkana 1.3 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भारत में लॉन्च की जाने वाली है. यह एक माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से भरी हुई है. रेनो अर्काना को मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ इंडिया में पेश किया जा सकता है.

बाजार में यह सिर्फ टाटा नेक्सन को ही नहीं बल्कि महिंद्रा एक्सयूवी और ह्यूंदै क्रेटा के साथ-साथ किआ सेल्टॉस जैसी XUV कारों को भी टक्टर देगी. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, रेनो अर्काना भारत में कंपनी की डस्टर को रिप्लस करने का काम भी करती है.

देखने में बहुत ही शानदार है ये कार, ग्राहकों का आंकड़ा हुआ 1 लाख के पार

इस दिन लॉन्च होने वाली है महिंद्रा की नई कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

पुरानी बाइक्स खरीदते समय इन बातों का रखें खास ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -