पुरानी बाइक्स खरीदते समय इन बातों का रखें खास ध्यान
पुरानी बाइक्स खरीदते समय इन बातों का रखें खास ध्यान
Share:

यदि आप कोई नई मोटरसाइकिल ना खरीद कर पुरानी मोटरसाइकिल खरीदने  के बारें में सोच रहे हैं तो पैसा बचाने के लिए यह विचार अच्छा साबित होने हो सकता है. लेकिन, अगर पुरानी मोटरसाइकिल खरीदते समय सावधानियां नहीं बढ़ती गईं तो यह आपके लिए मुसीबत और भी बड़ी बन सकती है और भविष्य में आपको अधिक पैसा खर्च करने की जरूरत भी पड़ सकती है. ऐसे में पुरानी मोटरसाइकिल खरीदते हुए आपको किन-किन बातों का ख्याल ध्यान रखना चाहिए. चलिए जानते है..... 

अनचाही आवाज न हो: जब आप कोई पुरानी मोटरसाइकिल खरीदें तो उसे स्टार्ट करके देख लेना चाहिए कि कहीं उसके इंजन से कोई अनचाही आवाज तो नही सुनाई दे रही है. इसके साथ ही जब मोटरसाइकिल की टेस्ट राइड लें तब भी इस बात का गौर करें कि उसके किसी भी भाग से कोई गैर जरूरी आवाज ना आ रही हो.

टेस्ट राइड अच्छे से लें: टेस्ट राइड लेना बहुत ही आवश्यक होता है. जब भी पुरानी बाइक खरीदें तो उसकी टेस्ट राइड बहुत अच्छे तरीके से लेना चाहिए. कम से कम 4-5 किलोमीटर तक राइड लें, जिसमें खाली सड़क और बाजार की भीड़भाड़ वाली सड़कों का अनुभव लें और खुद से देखें कि आप बाइक के साथ कितना कंफर्टेबल होता है.

पेपर्स सही होने चाहिएं: जब पुरानी बाइक खरीदें तो उसके पेपर्स अवश्य ही चेक कर लेना चाहिए. बाइक के पेपर्स पूरे होने चाहिएं. इसके साथ ही, अगर वह बाइक आप खरीदते हैं तो तुरंत बाइक को अपने नाम पर ट्रांसफर कराने की प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया जाना चाहिए. जल्द से जल्द अपने नाम पर ट्रांसफर करा लेनी चाहिए.

कई विकल्पों की तुलना करें:  हम बता दें कि कोई भी पुरानी बाइक खरीदने से पहले बाजार में मौजूद कई विकल्पों की तुलना कर भी अच्छी तरह से कर लेना चाहिए. इससे आप पैसा तो बचा ही पाएंगे साथ ही साथ अपने लिए एक बेहतर पुरानी मोटरसाइकिल खरीद पाने में भी सक्षम बन जाएंगे.

अब कैंटीन स्टोर से भी ले सकते है होंडा मोटरसाइकिल, जानिए क्या है कीमत

CNG कार चलाने वालों के लिए बड़ी खबर, गर्मियों में इन बातों का रखना होगा खास ध्यान

बहुत ही कम कीमत पर मिल रही है ये इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स जानकर आप भी हो जाएंगे दीवाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -