इस दिन लॉन्च होने वाली है महिंद्रा की नई कार, जानिए क्या है इसकी खासियत
इस दिन लॉन्च होने वाली है महिंद्रा की नई कार, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

महिंद्रा ने इंडिया में हमेशा स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर अपनी महत्वपूर्ण नई कारों को लॉन्च कर चुकी है. हमने देखा है कि पिछले वर्ष XUV700 के मूल्य का खुलासा हुआ था और इस वर्ष भी ऑल न्यू स्कॉर्पियो 14 अगस्त को लॉन्च की जाने वाली है. यह बिल्कुल नई स्कॉर्पियो है, जिसमें नए लुक, नए प्लेटफॉर्म और नए इंजन के साथ-साथ नए स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के साथ मिल रही है. यह नई थार और XUV700 की तरह एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित पूरी पीढ़ी के बदलाव के रूप में होने वाली है.

नई स्कॉर्पियो को लंबे वक़्त से टेस्ट करते देखा जा रहा है और इस 14 अगस्त को हमें उत्पादन संस्करण देखने  के लिए मिल रहा है. जिसके साथ ही, महिंद्रा इसके मूल्य को लेकर सबको आश्चर्यचकित भी कर चुके है. नई स्कॉर्पियो लंबे व्हीलबेस के साथ मौजूदा मॉडल से कई गुना बड़ा है, जिसका मतलब है कि जिसमे अधिक  स्थान होने वाला है. नई स्कॉर्पियो तीन पंक्ति की SUV  होगी. सभी सीटें फ्रंट फेस वाली होंगी. 

नई स्कॉर्पियो में XUV700 जैसा एक नया इंटीरियर भी दिया जा रहा है, जिसमें एक नया बड़ा टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, सनरूफ और इस तरह के अन्य लक्ज़री फीचर्स भी आपको मिल रहे है. नए प्लेटफॉर्म का मतलब है कि यह बेहतर राइड और हैंडलिंग का अनुभव प्रदान करेगी कार की दक्षता भी बढ़ेगी. 

नई थार की तरह ही नई स्कॉर्पियो 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ मिल रही है. दोनों ही इंजन में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया जा रहा है. ऑल व्हील ड्राइव की भी उम्मीद है लेकिन XUV700 की तरह, डीजल में केवल ऑल व्हील ड्राइव फंक्शन भी मिल रहा है.

नई स्कॉर्पियो अधिक महंगी होगी लेकिन महिंद्रा जिसका मूल्य के साथ हमें फिर से आश्चर्यचकित भी कर सकते है. स्कॉर्पियो को XUV700 के नीचे रखा जाने वाला है लेकिन यह थार के करीब हो सकती है. नई स्कॉर्पियो का कोई सीधा प्रतिद्वंदी कार नहीं होगी क्योंकि इस कीमत पर कोई अन्य SUV 4x4 की पेशकश नहीं करने वाली है.

पुरानी बाइक्स खरीदते समय इन बातों का रखें खास ध्यान

भारत सरकार ने टेस्ला के सामने रखी ये बड़ी शर्त

अब कैंटीन स्टोर से भी ले सकते है होंडा मोटरसाइकिल, जानिए क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -