आपके बजट के हिसाब से एकदम फिट है ये कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

नए और अधिक कड़े उत्सर्जन मानदंडों ने निर्माताओं को अपने इंजनों पर काम करने के लिए मजबूर कर दिया है, इसके परिणामस्वरूप लगभग सभी कार कंपनियां अपनी कुछ अपेक्षाकृत सस्ती कारों के लिए टर्बोचार्जर को लॉन्च कर दिया है. जिसके साथ साथ, बाजार की मांग बीते कुछ वर्ष में परिवर्तित की गई है. एक टाइट बजट के अंतर्गत भी, आप आज इंडियन मार्केट में कई पावरफुल, मज़ेदार कारों को खरीद पाएंगे. 

Hyundai i20 का 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल TGDi इंजन इसे इंडियन मार्केट में 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में सबसे पावरफुल कारों में से एक बनाता है, और अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल कार बताई जा रही है. यह इंजन 120 PS की मैक्सिमम पावर और 172 NM का पीक टॉर्क बनाने का काम कर रहा है, और यह 6-स्पीड IMT (क्लचलेस मैनुअल) के साथ-साथ ऑप्शनल 7-स्पीड DTC के साथ उपलब्ध है. i20 पर 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन Sportz Turbo iMT वेरिएंट से लिया जा सकता है, जिसका बेस प्राइस 8.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

सॉनेट वर्तमान में इंडिया में KIA की सबसे सस्ती पेशकश है, और हुंडई i20 की तरह, तीन इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है, इसमें 1.2-लीटर NM पेट्रोल मोटर, 1.5-लीटर डीजल इंजन, साथ ही 1.0-लीटर TGDI टर्बो पेट्रोल यूनिट शामिल है. 9.99 लाख रुपये मूल्य पर, HTK प्लस टर्बो IMT वर्तमान में सॉनेट का एकमात्र वर्जन है जो टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ मिल रहा है, और 10 लाख रुपये (दोनों कीमतें, एक्स-शोरूम) में उपलब्ध है. यह इंजन Kia Sonet को देश की सबसे पावरफुल सब-कॉम्पैक्ट SUVs में से एक बनाने का काम कर रही है.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने कार लोन पर ब्याज दर घटाई

Toyota ने दे दिया ग्राहकों को एक और बड़ा झटका, बढ़ा दिए कारों के मूल्य

ये है अब तक की सबसे सस्ती डीज़ल कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -