Toyota ने दे दिया ग्राहकों को एक और बड़ा झटका, बढ़ा दिए कारों के मूल्य
Toyota ने दे दिया ग्राहकों को एक और बड़ा झटका, बढ़ा दिए कारों के मूल्य
Share:

जापानी ऑटोमेकर Toyota ने अपने दो मॉडलों- Urban Cruiser और Glanza के मूल्य में वृद्धि कर दी है. दोनों गाड़ियों के बढ़े हुए मूल्य 1 मई यानी कल से लागू हो चुके है. हालांकि, कंपनी ने इस बात की सूचना नहीं दी है कि इन गाड़ियों का कितना मूल्य बढ़ाया गया है. ख़बरों की माने तो Toyota अर्बन क्रूजर और ग्लैंजा को Toyota तथा सुजुकी ब्रांडों के मध्य साझेदारी के रूप में विश्व स्तर पर बेचा जा रहा है. अर्बन क्रूजर और ग्लैंजा (Toyota ग्लैंजा), मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा (Maruti Suzuki Vitara Brezza) कॉम्पैक्ट SUV और प्रीमियम हैचबैक बलेनो (Baleno) के रीबैज वर्जन हैं.

कंपनी ने बताई क़ीमत बढ़ाने की वजह: Toyota ने गाड़ियों के दामों में वृद्धि को लेकर अपनी सफ़ाई भी पेश कर दी है और बोला है कि कच्चे माल की बढ़ती लागत की वजह से इनपुट लागत में बढ़तोरि को आंशिक रूप से ऑफसेट करने के लिए वृद्धि की आवश्यकता है. कार निर्माता ने बोला है कि, “हमारे मूल्यवान ग्राहकों पर प्रभाव को ध्यान में रखते हुए समग्र मूल्य वृद्धि को कम किया गया है.”

अन्य कंपनियों ने भी बढ़ाई कीमत: इंडिया में Toyota अकेली कम्पनी नहीं है, जिसने अपनी गाड़ियों कि दामों में वृद्धि की गई है बल्कि कई अन्य ऑटोमेकर कमनियों ने भी कच्चे माल के दामों में बढ़ोत्तरी व सप्लाई चेन में रुकावट का हवाला देकर दाम और भी बढ़ा दिए गए है. महिंद्रा, मारुति सुजुकी, Toyota, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज-बेंज जैसी कई कम्पनियों ने अपने मॉडल लाइनअप में मूल्यों में सिलसिलेवार तरीक़े से वृद्धि की है.

हाल ही में TATA मोटर्स ने अपने भी अपने वाहनों के मूल्य को बढ़ा दिया गया है. टाटा मोटर्स ने अपनी कारों के मूल्य में बढ़ोतरी की है, जो 23 अप्रैल 2022 से लागू हो चुकी है. यह बढ़ोतरी मॉडल के हिसाब से अलग अलग की गई है. कंपनी का कहना था कि कच्चे माल की कीमत बढ़ने की वजह से कारों के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं.

ये है अब तक की सबसे सस्ती डीज़ल कार

सामने आए अब तक की सबसे सस्ती कारों के नाम

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से न हो आप परेशान, आपके लिए लॉन्च की जा रही है ये इलेक्ट्रिक कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -