ये है अब तक की सबसे सस्ती डीज़ल कार
ये है अब तक की सबसे सस्ती डीज़ल कार
Share:

पेट्रोल के मुकाबले डीजल की कारें अधिक माइलेज प्रदान कर रही है. जिसके साथ साथ आमतौर पर पेट्रोल के मुकाबले डीजल सस्ता भी हो रहा है. ऐसे में एक कार मालिक के तौर पर डीजल की कार को ड्राइव करना पेट्रोल कार के मुकाबले और भी अच्छी होने वाली है. इसलिए, ऐसे लोगों की संख्या बहुत अधिक है, जो डीजल कारें खरीदना पसंद करते हैं. हालांकि, दिल्ली-एनसीआर इलाके में डीजल की कारों का रजिस्ट्रेशन सिर्फ 10 वर्ष के लिए वैलिड है. ऐसे में बहुत से लोग पेट्रोल की कार अधिक प्रिफर कर रहे है लेकिन अगर आप डीजल की कार खरीदने के बारें में सोच रहे है और चाहते हैं कि कोई ऐसी कार खरीदें, जिसका मूल्य भी ज्यादा ना हो तो आज हम आपको ऐसी ही कारों की जानकारी देने वाले हैं.

हुंडई ऑरा (Hyundai Aura): Hyundai Grand i10 Nios की तरह Aura सेडान में भी 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर डीजल इंजन भी दिया जा रहा है, जो 75hp और 190Nm का टॉर्क जनरेट करने का काम करता है. इसे 5-स्पीड मैनुअल या फिर 5-स्पीड AMT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा चुका है. यह 25.40kpl तक का माइलेज भी प्रदान कर रही है. मूल्य के बारें में बात की जाए  तो यह 7.96 लाख रुपये से 9.41 लाख रुपये तक है.

Hyundai Verna कीमत- 12.97 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)- Hyundai Verna कार के SX(O) Trim वेरिएंट में वेंटिलेटेश सीट विकल्प भी दिया जा रहा है. Hyundai Verna कार तीन इंजन विकल्प भी दिया जा रहा है. कार में 1.5 लीटर पेट्रोल, 1 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल विकल्प भी दिया जा रहा है. यदि ट्रांसमिशन के बारें में बात की जाए, तो कार में 6-स्पीड MT, IVT, 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड AT विकल्प भी दिया जा रहा है.

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से न हो आप परेशान, आपके लिए लॉन्च की जा रही है ये इलेक्ट्रिक कार

अब पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतों से मिलेगी राहत, जल्द ही लॉन्च होने जा रही ये इलेक्ट्रिक कार

इस कंपनी ने अपनी कारों को बुलाया वापस, जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -