मात्र 25 रुपए इतना वजन उठा सकती है ये गाड़ी
मात्र 25 रुपए इतना वजन उठा सकती है ये गाड़ी
Share:

इंडियन ब्रांड नाहक मोटर्स ने आज देश में अपनी '100% मेड-इन-इंडिया' एक्ज़िटो सोलो इलेक्ट्रिक मोपेड को पेश कर दिया है. अप्रैल से देश भर में कंपनी की डीलरशिप के माध्यम से डिलीवरी भी शुरू हो चुकी है. जिसके साथ साथ, खरीदार अगले महीने से नाहक मोटर्स की आधिकारिक वेबसाइट पर ई-मोपेड की ऑनलाइन बुकिंग भी कर पाएंगे.

Exito Solo को ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में उपयोग करने के लिए डिज़ाइन और डिवेलप किया गया है. यह 48v 30AH की बैटरी से लैस है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 80 किमी तक की रेंज प्रदान कर रही है. साथ ही, कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक मोपेड 150 किलो तक वजन लेकर चल सकती है.

ई-मोपेड को पूरी तरह चार्ज होने में केवल 5 घंटे लगते हैं, और चार्जर को रेगुलर घरेलू पावर सॉकेट में प्लग भी किया जा सकता है. कंपनी का बोला है कि ई-मोपेड की रनिंग कॉस्ट केवल 25 पैसे प्रति किमी है. नाहक मोटर्स की वर्तमान में 2 मैन्युफेक्चरिंग और R&D फैसिलिटी हैं- एक फरीदाबाद, हरियाणा में स्थित है, और दूसरी ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश में है. ई-मोपेड की शुरुआती मूल्य 85,999 रुपये एक्स-शोरूम है.

ई-मोपेड के बारे में बताते हुए नाहक ग्रुप के चेयरमैन, डॉ. प्रवत नाहक ने बोला है, हम इंडिया की अच्छी ई-मोबिलिटी कंपनी हैं, क्योंकि हमारे पास भारत में ईवी वाहनों को अधिक रेंज हैं. आने वाले वक़्त में भी पेट्रोल और डीजल के मूल्यों में वृद्धि होना तय है. यह गतिशीलता की लागत को बढ़ाने जा रही है जो छोटे व्यवसायों को सबसे ज्यादा प्रभावित करता है. एक सस्ते मोबिलिटी समाधान की आवश्यकता को महसूस करते हुए, हमने एक्ज़िटो सोलो लॉन्च किया है, जो 100% मेड इन इंडिया ई-मोपेड है. हम इसे पूरे भारत में अपने शोरूम में उपलब्ध भी किया जा चुका है. हालांकि, कोई इसे हमारी वेबसाइट से ऑनलाइन भी बुक कर सकता है.

सिंगल चार्ज पर 200km तक चल सकती है ये बाइक

इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री में 433 प्रतिशत की वृद्धि हुई, पंजीकृत ईवी बिक्री 2022 में USD1 मिलियन से अधिक हो गई

Okinawa से लेकर Ather Energy तक इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में आया भारी उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -