Okinawa से लेकर Ather Energy तक इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में आया भारी उछाल
Okinawa से लेकर Ather Energy तक इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में आया भारी उछाल
Share:

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों ने इंडिया में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की तेजी को बरक़रार रखा हुआ है। क्योंकि टू-व्हीलर सेगमेंट ने फरवरी में देश में कुल इलेक्ट्रिक वाहन बिक्री में लगभग 60 फीसद बाजार हिस्सेदारी को भी अपने नाम कर चुकी है। ईवी टू-व्हीलर सेगमेंट में बीते माह बिकने वाले ईवी की कुल 54,557 यूनिट्स में से 32,416 हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल भी की गई है। यह इस वर्ष जनवरी की तुलना में 18 फीसद की बढ़ोतरी है, और रजिस्ट्रेशन में सालाना आधार पर 444 प्रतिशत का जबरदस्त बढ़ोतरी देखने के लिए मिली है। हीरो इलेक्ट्रिक इंडिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी भी बन गई है। फरवरी में, ओला इलेक्ट्रिक ने भी रजिस्ट्रेशन में भारी उछाल दर्ज कर लिया है।  

Okinawa i-Praise+ Electric Scooter: ओकिनावा इस समय Okhi 90 (ओखी 90) नाम का एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने के बारें में प्लान कर रही है। यह Ola S1 Pro (ओला एस1 प्रो) जैसे ई-स्कूटरों को टक्कर देने वाला है। ओकिनावा ने बीते वर्ष 29,945 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री की थी। इस वर्ष जनवरी से फरवरी  के मध्य कंपनी पहले ही 11,536 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को भी सेल कर चुकी है। ओकिनावा भी इस वर्ष अपनी बिक्री को दोगुना करना चाह रही है। खासकर आने वाले दिनों में नए मॉडल लॉन्चिंग करने के साथ कंपनी अपने लक्ष्य को पूरा करने की ओर बढ़ने वाली है।

Ampere Vehicles: एम्पीयर व्हीकल्स फरवरी में तीसरी सबसे बड़ी EV Two-Wheeler निर्माता कंपनी के रूप में सामने आई है। यह कंपनी Reo (रियो), Reo Elite (रियो एलीट), Magnus EX (मैग्नस ईएक्स), Magnus Pro (मैग्नस प्रो) और Zeal (ज़ील) जैसे ईवी मॉडल बना रही है। पिछले महीने इसने 4,303 यूनिट्स को बेच दिया है। जबकि पिछले वर्ष इस माह में सिर्फ 806 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। 

Ola Electric: ईवी स्टार्ट अप ओला इलेक्ट्रिक की इंडिया में टॉप 5 इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं की सूची में भी शामिल हो चुकी है। ओला इलेक्ट्रिक ने अपने S1 औरS1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के कुछ ही माह  के अंदर इस सूची में स्थान बना चुका है। फरवरी में, ओला इलेक्ट्रिक ने रजिस्ट्रेशन में भारी उछाल भी दर्ज कर लिया है। इसने बीते माह 3,904 यूनिट्स की डिलीवरी की और अपने प्रतिद्वंद्वी एथर एनर्जी को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गई।

Ather Energy: बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप एथर एनर्जी ने बीते माह बिक्री में मामूली गिरावट देखने के लिए मिली है कंपनी ने फरवरी में 2,229 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि जनवरी में 2,825 यूनिट्स की सेल की गई है। हालांकि, बीते वर्ष फरवरी की तुलना में यह अभी भी एक महत्वपूर्ण बढ़ोतरी है, जब ब्रांड ने सिर्फ 626 यूनिट्स को बेच दिया गया है।

हीरो मोटोकॉर्प से लेकर Royal Enfield तक इन कंपनियों की बिक्री में आई भारी गिरावट

जल्द ही लॉन्च होगा Maruti Suzuki Dzire का CNG वर्जन

देश भर में सबसे ज्यादा बेचीं गई ये कारें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -