सिंगल चार्ज पर 200km तक चल सकती है ये बाइक
सिंगल चार्ज पर 200km तक चल सकती है ये बाइक
Share:

यह नई ओबेन इलेक्ट्रिक बाइक है, जिसे इस माह की 15 तारीख को लॉन्च किया जाने वाला है. ओबेन बेंगलुरु में स्थित एक इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी है. जिसकी पहली बाइक का नाम 'रोर' है. रोर की टॉप स्पीड 100 kmph है जबकि यह 3 सेकंड में 0-40 km/h की स्पीड तक चल सकती है. जिसकी रेंज 200 किमी की बताई जा रही है. इस EV बाइक को इन-हाउस विकसित किया जा चुका है, जबकि मूल्य प्रतिस्पर्धी होने का अनुमान है.  इस बाइक के बारे में अधिक जानकारी शेयर नहीं की गई है लेकिन हमें उम्मीद है कि जिसमे 8.6kWh और 9kWh के बीच बैटरी पैक भी मिलने वाला है.

वहीं, इसका डिजाइन स्पोर्टी दिखता है और एक स्टीयर नेक्ड मोटरसाइकिल का प्रतिनिधित्व कर रहा है, लेकिन शीर्ष गति केवल 100 किमी प्रति घंटे तक सीमित है, इसका आशय कि यह एक किफायती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होने वाली है, जिसमें रेंज को ध्यान में रखा जा चुका है. फीचर्स के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन बाइक में एक स्मार्टफोन ऐप सहित तकनीक होगी, जो बाइक को राइडर्स के फोन से कनेक्ट कर सकती है.

इलेक्ट्रिक टू व्हील स्पेस में नई कंपनियों और इलेक्ट्रिक स्कूटर्स तथा इलेक्ट्रिक बाइक्स के साथ ही इलाके में अधिक मांग और विकल्प उपलब्ध होने वाले है. ओबेन रोर भी एक नई बाइक के रूप में एंट्री लेने वाली है और उम्मीद की जा रही है कि जिसका मूल्य लगभग एक लाख या थोड़ी अधिक हो सकती है. चार्जिंग और अन्य चीजों के बारे में विवरण अभी घोषित नहीं किया जाने वाला है. कंपनी ने अगले 2 वर्षों में चार उत्पाद लॉन्च करने की भी योजना भी बना चुकी है.

टू व्हीलर स्पेस में इलेक्ट्रिक बाइक की अधिक मांग देखने के लिए मिल रही है क्योंकि पेट्रोल की कीमतें टू व्हीलर के मालिक को सबसे अधिक परेशान कर रही हैं. ऐसे में अधिक विकल्प का मतलब है कि लोग अब स्कूटर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी देख पाएंगे.

इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री में 433 प्रतिशत की वृद्धि हुई, पंजीकृत ईवी बिक्री 2022 में USD1 मिलियन से अधिक हो गई

Okinawa से लेकर Ather Energy तक इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में आया भारी उछाल

फरवरी माह में इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में आया भारी उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -