CM नीतीश की सुरक्षा में बार-बार चूक होने के बाद उठाया गया ये बड़ा कदम
CM नीतीश की सुरक्षा में बार-बार चूक होने के बाद उठाया गया ये बड़ा कदम
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में निरंतर 2 बार हुई बड़ी चूक के पश्चात् अब उनके सुरक्षा के घेरे को अवैध बनाने का प्रयास किया जा रहा है। खबर के अनुसार, सीएम को सुरक्षा प्रदान करने वाली खास सुरक्षा समूह को और अधिक मजबूत करने के लिए 50 नए अधिकारीयों और सैनिकों की नियुक्ति की जा रही है। 

वही खास सुरक्षा समूह में सम्मिलित होने वाले नए अफसर तथा सैनिकों का चयन स्क्रीनिंग कमेटी के द्वारा किया गया है। खास सुरक्षा समूह में जो नए अफसरों की नियुक्ति की गई है उनमें 3 इंस्पेक्टर रैंक के, 11 एसआई रैंक के तथा 20 एएसआई रैंक के अफसर सम्मिलित है। विशेष बात यह है कि जो खास सुरक्षा समूह में जो नए अफसरों की नियुक्ति हो रही है उनमें 5 महिला सब इंस्पेक्टर में सम्मिलित है। पुलिस मुख्यालय के सूत्रों के अनुसार, अपर पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) ने इन सभी अफसरों को खास सुरक्षा समूह में अपना योगदान देने के लिए चिट्ठी लिखी है।

बता दें कि पिछले दिनों नीतीश कुमार की सुरक्षा में दो बार चूक हो चुकी है जिसके पश्चात् उनकी सुरक्षा को नए तरीके से चाक-चौबंद करने का इंतजाम किया जा रहा है। पहली बार बख्तियारपुर में हॉस्पिटल परिसर में एक शख्स नीतीश कुमार की सुरक्षा को भी देते हुए उनके पास आ गया तथा उन्हें पीछे से एक मुक्का भी मारा जिसके पश्चात नीतीश कुमार के आसपास खरे सुरक्षाकर्मी के होश उड़ गए। 2 दिन पहले नालंदा में भी एक जन संवाद समारोह के चलते एक शख्स नीतीश कुमार के बहुत नजदीक पहुंच गया तथा उनके पास ही एक पटाखा फोड़ दिया जो उनकी सुरक्षा में दूसरी बार चूक है।

उत्तराखंड कांग्रेस में फिर मचा सियासी घमासान, नई नियुक्तियों को लेकर कई नेता नाराज़

न शिवपाल, न आज़म खान, आखिर क्या चाहते हैं अखिलेश यादव ?

यूपी विधान परिषद में ZERO पर आई कांग्रेस ! आज़ादी के बाद पहली बार इतनी बदतर हालत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -