इस बैंक ने COVID प्रभावित और कम आय वाले परिवारों के लिए मुफ्त राशन योजना को किया शुरू
इस बैंक ने COVID प्रभावित और कम आय वाले परिवारों के लिए मुफ्त राशन योजना को किया शुरू
Share:

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने कोरोना वायरस महामारी के बीच एक नई 'घरघर राशन' योजना शुरू की। बैंक अपने कम आय वाले ग्राहकों को दैनिक राशन प्रदान करेगा जो चल रही महामारी के कारण जीविकोपार्जन करने में असमर्थ हैं। मुफ्त राशन देने की पहल का वित्त पोषण बैंक के कर्मचारियों द्वारा ही किया जाता है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने अपने कर्मचारियों के लिए कई अन्य पहल भी शुरू की हैं। योजना के बारे में अधिक बात करते हुए, 'घरघर राशन' कार्यक्रम आईडीएफसी बैंक के कर्मचारियों से उनकी व्यक्तिगत आय से दान प्राप्त करता है। 

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के एमडी और सीईओ वी वैद्यनाथन ने कहा, "हालांकि हम संकट की भयावहता को देखते हुए सभी समस्याओं का समाधान नहीं कर सकते हैं, हम अपने ग्राहकों को उस हद तक समर्थन करना चाहते हैं, और इसलिए हमारा 'घरघर राशन' कार्यक्रम।" महामारी के प्रकोप से प्रभावित 50,000 कम आय वाले ग्राहकों की देखभाल के लिए कर्मचारी स्वयं एक कोष की स्थापना के लिए आगे आए। इसके अलावा, IDFC बैंक के कर्मचारियों ने अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में असमर्थ हजारों ग्राहकों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए अपने एक महीने का वेतन ग्राहक कोविड केयर फंड में दान कर दिया है। इस कार्यक्रम के तहत प्रदान की जाने वाली राशन किट में 10 किलो चावल / आटा, 2 किलो दाल, 1 किलो चीनी और नमक, 1 किलो खाना पकाने का तेल, 5 पैकेट मिश्रित मसाले, चाय और बिस्कुट सहित अन्य दैनिक आवश्यक वस्तुएं शामिल हैं।

राशन किट ग्राहकों के घर पहुंचाई जाती है। ग्रामीण क्षेत्रों में बैंक कर्मचारियों द्वारा डिलीवरी की जाती है जबकि शहरी शहरों में कम आय वाले ग्राहकों को 1800 रुपये के प्रीपेड कार्ड प्रदान किए जा रहे हैं। साथ ही ग्राहक इस कार्ड का उपयोग किराने का सामान खरीदने के लिए कर सकते हैं। जिन लोगों को योजना का लाभ उठाने के लिए पास की शाखा की आवश्यकता है, उनके लिए डायरेक्ट कॉल की सुविधा उपलब्ध है।

गलवान के 'खुनी संघर्ष' को हुए 1 साल, जानें इस बीच LAC पर कितना ताकतवर हुआ भारत

झांसी के मंडलायुक्त स्वयं साफ़ करते है अपना दफ्तर, 10 मिनट पहले निकलते है अपने घर से

बंगाल में भाजपा के 75 विधायक, लेकिन 25 MLA ने नहीं दिया शुभेंदू अधिकारी का साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -