Share:
इस बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान
इस बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

PNB के ग्राहकों के लिए आवश्यक खबर है। बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए बेहतरीन सुविधा आरम्भ की है। सरकार के स्वामित्व वाले पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने वॉट्सऐप बैंकिंग सर्विस (WhatsApp Banking) आरम्भ कर दी है। इस नई सुविधा का फायदा बैंक के कस्टमर्स के साथ-साथ वे लोग भी ले सकते हैं, जो बैंक के कस्टमर नहीं है। यानी जिनके खाते PNB में नहीं हैं। आपको बता दें कि वॉट्सऐप बैंकिंग सर्विस छुट्टियों वाले दिन सहित 24 घंटे उपलब्ध होगी। इतना ही नहीं, इस सुविधा का फायदा एंड्रॉइड तथा आईओएस-बेस्ड दोनों मोबाइल पर लिया जा सकता है।

वही इसकी जानकारी देते हुए बैंक ने कहा कि वॉट्सऐप पर बैंकिंग सुविधा को एक्टिव करने के लिए कस्टमर्स को ऑफिशियल PNB के वॉट्सऐप नंबर 919264092640 को सेव करना होगा। तत्पश्चात, इस नंबर पर एक हाय/हैलो भेजकर (वॉट्सऐप पर) बातचीत आरम्भ करनी होगी। ग्राहक यहां बैंक से जुड़ी सभी सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। PNB ने कहा कि ग्राहक बातचीत आरम्भ करने से पहले यह चेक अवश्य कर लें कि वॉट्सऐप पर PNB के प्रोफाइल नाम के साथ ‘ग्रीन टिक’ है या नहीं।

कौन-कौन सी मिलेंगी सुविधाएं:-
आपको बता दें कि बैंक वॉट्सऐप बैंकिंग सर्विस के जरिए अपने खाताधारकों को बैलेंस पूछताछ, अंतिम 5 ट्रांजैक्शन, स्टॉप चेक, रिक्वेस्ट चेक बुक जैसी नॉन फाइनेंशियल सर्विस उपलब्ध कराता है। साथ ही अन्य इनफॉर्मेटिव सर्विस जो जैसे- ऑनलाइन खाता खोलना, बैंक जमा / लोन, डिजिटल उत्पाद, एनआरआई सर्विस, शाखा / एटीएम का पता लगाना, ऑप्ट-इन, ऑप्ट-आउट खाता तथा गैर-खाता धारकों दोनों को दी जाएगी।

ख़बरों में छाया महादेव का ये भक्त, देखने को उमड़ी लोगों की भीड़

खाना बनाते वक्त फटा गैस सिलेंडर, बिछ गई कइयों की लाशें

पाटन के मुन्ना करते है लंकेश की पूजा, अपने पुत्र का नाम भी रखा मेघनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -